मीडिया मुग़ल

एक बार चार्ज होने पर 213 किमी चलेगी टाटा की इलेक्ट्रॉनिक कार ‘टिगोर’

business-world

नई दिल्ली
टाटा मोटर्स ने आम ग्राहकों के लिए अधिक दूरी तक चलने में सक्षम इलेक्ट्रिक कार टिगोर को भारतीय बाजार में हाल ही में पेश किया है। एक बार चार्ज करने पर यह कार 213 किलोमीटर चलने में सक्षम है। इस इस इलेक्ट्रिक कार के तीन संस्करण उतारे गए हैं। कंपनी का कहना है कि यह देशभर के 30 शहरों में उपलब्ध होगी। सरकारी सब्सिडी के बाद इसकी दिल्ली में शोरूम कीमत 9.54 लाख रुपये से शुरू होगी। कंपनी ने कहा कि यह वाणिज्यिक इस्तेमाल के लिए फेम-दो योजना की पात्रता को पूरा करती है। इस योजना के तहत सरकारी विभागों को खरीदारी में सब्सिडी मिलती है।

इस इलेक्ट्रिक कार में केडब्ल्यूएच बैटरी पैक मिलेगा, जो बैटरी कूलिंग सिस्टम के साथ आएगा। कंपनी का कहना है कि इससे कार की क्षमता बढ़ जाएगी। इससे अलावा इसकी वजह से कार का तापमान संतुलन में रहेगा।

गाड़ी एक चार्ज में दूरी कीमत
हुंदै कोना इलेक्ट्रिक 452 किमी 23.04 से 28.07 लाख
महिंद्रा ई-वेरिटो 110 किमी 10.39 से 10.94 लाख
महिंद्रा ई2ओप्लस 99.90 किमी 8.51 से 9.36 लाख
टाटा टिगोर 213 किमी 9.54 लाख से शुरू
टिगोर की खासियत

कार में तीन साल इनबिल्ट या फिर 1.25 लाख किमी की वारंटी दी गई है। यानी अगर तीन साल या 1.25 लाख किमी से पहले कोई समस्या आती है।
टिगोर ईवी में दो चार्जिंग पोर्ट दिए गए हैं। पहला फास्ट चार्जिंग पोर्ट है जो स्टेशन पर कम समय में बैटरी को चार्ज करने में सक्षम है।
इलेक्ट्रिक टिगोर स्टैंडर्ड दरअसल टाटा टिगोर सिडैन पर आधारित है। इस इलेक्ट्रिक कार के दोनों संस्करणों में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट जैसी सुविधाएं हैं।
इसके साथ ही कार में डुअल एयरबैग (एक्सई+ वेरिएंट के साथ केवल ड्राइवर एयरबैग) और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा।

Related posts

SBI में FD पर ब्याज दरें बढ़ी, अब बढ़ा हुआ ब्याज मिलेगा

यस बैंक के ग्राहकों को बड़ी राहत,कल शाम 6 बजे हट जाएगी पाबंदी

सिद्धि सॉफ्टवेयर की अच्छी शुरुवात

administrator