मीडिया मुग़ल

हिटमैन का विकराल रूप, डच गेंदबाजों की खूब पिटाई

Breaking News

सिडनी: कहते हैं रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज का अगर कैच है तो सबकुछ झोंक दो। एड़ी-चोटी का जोर लगा दो, लेकिन कैच मत छोड़ो। अगर छोड़ दिया तो आपके लिए काल हो सकता है। कुछ ऐसा ही देखने को मिला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का कैच 5वें ओवर की आखिरी गेंद पर छूटा। फ्रेड क्लासेन की गेंद थी और रोहित शर्मा हवा में खेल बैठे, लेकिन प्रिंगल ने कैच छोड़ दिया।

यूं पूरी हुई हाफ सेंचुरी
इसके बाद रोहित शर्मा ने न केवल टीम इंडिया को शुरुआती झटके से उबारा, बल्कि डच गेंदबाजों की खूब पिटाई भी की। उन्होंने बीक को छक्का उड़ाया तो लीड को चौका और छक्का जड़ते हुए तूफान सा ला दिया। देखते ही देखे रोहित शर्मा ने 7 मैचों के बाद 35 गेंदों में हाफ सेंचुरी जड़ी। उन्होंने 11वां ओवर करने आए टिम प्रिंगले को चौथी और 5वीं गेंद पर चौके लगाए और 50 रनों का आंकड़ा पार किया।

रोहित ने युवराज को छोड़ा पीछे
रोहित और भी खतरनाक होते दिख रहे थे कि 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर फ्रेड क्लासेन की गेंद पर एकरमैन के हाथों लपके गए। उन्होंने 39 गेंदों की पारी में 4 चौके और 3 छक्के ठोके। इस दौरान वह टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बने। उन्होंने युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा। युवराज सिंह के नाम 33 चौके थे, जबकि अब रोहित आगे निकल गए हैं।

केएल राहुल रहे अनलकी
इससे पहले टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया, लेकिन ओपनर केएल राहुल 9 रन बनाकर LBW आउट हुए। वह थोड़ा अनलकी रहे और गेंद स्टंप्स को छोड़कर जा रही थी, लेकिन रोहित की सलाह पर उन्होंने DRS नहीं लेने का फैसला किया। इसके बाद रोहित ने विराट के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। इससे पहले भारत ने मेलबर्न में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था।(साभार एन बी टी)

Related posts

ASI को बार-बार चाकू घोंपा और 20 लोग खड़े तमाशा देखते रहे

sayyed ameen

आयोग ने शुरू की आम चुनाव की तैयारी, 28 फरवरी से ट्रांसफर बंद

गणतंत्र दिवस पर नहीं दिखेगी केरल की झांकी, केंद्र ने की रिजेक्ट!