मीडिया मुग़ल

भाईदूज पर भाई करते रहे बहन का इंतजार, आई मौत की खबर

Crime

प्रशांत विहारः रोहिणी जिले के प्रशांत विहार इलाके में भाई दूज पर अपने भाई के घर जाने के लिए निकली महिला को झपटमारी का विरोध करने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। भाई के घर साथ में जाने के लिए महिला पहले अपनी बहन के घर जा रही थी। तभी स्कूटी सवार बदमाशों ने उससे बैग छीना। महिला ने विरोध किया। इसी खींचातानी में महिला ई-रिक्शा से नीचे गिर गई। बदमाश बैग लेकर फरार हो गए। सिर में गंभीर चोट लगने के बाद महिला को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने लूटपाट और हत्या का केस दर्ज किया। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस की 15 टीमों ने जांच करते हुए तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने महिला के घर की चाबी, 200 रुपये और समयपुर बादली इलाके से चुराई गई स्कूटी बरामद कर ली।

डीसीपी प्रणव तयाल ने बताया कि मृतका की पहचान सुमित्रा मित्तल (56) के रूप में हुई है। वह परिवार के साथ सेक्टर-16 रोहिणी में रहती थीं। घर के नीचे ही कपड़े की दुकान चलाती थीं। 20 साल पहले उनके पति और सात साल पहले बेटे की बीमारी से मौत हो गई थी। सुमित्रा अपनी बहू और नौ साल के पोते के साथ रह रही थीं। सुमित्रा की दो बहनें और तीन भाई हैं। वह भाई-बहनों में सबसे बड़ी थीं।

डीसीपी ने बताया कि बदमाशों की धर-पकड़ के लिए 15 टीमें बनाई गईं। जिसमें जिले का स्पेशल स्टाफ, वाहन चोरी निरोधक शाखा सहित अन्य यूनिट थी। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। तीनों बदमाश बिना हेलमेट पहने हुए थे। पुलिस ने बुध विहार, विजय विहार, मंगोलपुरी और सुल्तानपुरी के रहने वाले बदमाशों के बारे में जानकारी हासिल की और उनके फोन के लोकेशन की जांच की। इसी बीच गुरुवार को पुलिस को वारदात में शामिल तीन बदमाशों के बारे में जानकारी मिली। पुलिस ने केएन काटजू मार्ग इलाके से रोहिणी के सूरज पार्क निवासी राजू और रोहन को गिरफ्तार कर लिया। जबकि स्पेशल स्टाफ ने समयपुर बादली निवासी राहुल को गिरफ्तार कर लिया। जांच में पता चला कि बदमाशों ने समयपुर बादली इलाके से स्कूटी चोरी कर वारदात को अंजाम दिया था। समयपुर बादली थाने में राहुल के खिलाफ चोरी के दो मामले दर्ज हैं।

सुमित्रा के भतीजे अरुण मित्तल ने बताया कि उनकी चाची को भाई दूज पर ग्रेटर कैलाश में रहने वाले अपने भाई श्रीनिवास गुप्ता के घर जाना था। बुधवार दोपहर में वह अपने घर से रोहिणी सेक्टर-9 में रहने वाली बहन के घर जा रही थीं। वहां से दोनों बहनों को अपने भाई के घर जाना था। जब सुमित्रा ई-रिक्शा से प्रशांत विहार स्थित भारत अपार्टमेंट के पास पहुंचीं, तभी पीछे से नीले रंग की स्कूटी पर सवार तीन बदमाश उनके ई-रिक्शा के पास आए और पीछे बैठा बदमाश उनके हाथ से बैग छीनने लगा। सुमित्रा ने विरोध किया। इस बीच ई-रिक्शा चालक के ब्रेक मारने पर सुमित्रा सड़क पर गिरकर बेहोश हो गईं। उनके सिर से खून निकलने लगा। बदमाश बैग लेकर फरार हो गए।(साभार एन बी टी)

Related posts

सवर्णों के आतंक से परेशान 100 दलितों ने छोड़ा गांव

छात्रा से 2 साल तक रेप, बताने पर जान से मारने की धमकी

sayyed ameen

होमगार्ड साल भर से बेटियों के साथ कर रहा था कुकर्म, पत्‍नी ने दर्ज कराया केस

sayyed ameen