मीडिया मुग़ल

भीमा-कोरेगांव हिंसा मामला : मानवाधिकारियों की गिरफ्तारी के मामले में SC में सुनवाई आज

Breaking News Bureaucracy Crime Fitness and Health From Court Room Politics

कई दिनों से देश में सुर्ख़ियों में चल रहे विवादित भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले 5 सामाजिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी को लेकर आज देश के सर्व्वोच्च न्यायलय सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की जायेगी। यह सुनवाई सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ द्वारा की जायेगी।

अब सुप्रीम कोर्ट तक पंहुचा भीमा कोरेगांव हिंसा मामला

दरअसल बीते बुधवार 12 सितम्बर को ही इस मामले की सुनवाई होनी थी पर उस वक्त इस मामले में याचिकाकर्ताओं की ओर से बहस करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी किसी अन्य मामले में व्यस्त होने की वजह से अदालत में उपलब्ध नहीं हो पाए। जब कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चन्द्रचूड़ और न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर की पीठ को इस बात की सुचना मिली तो उन्होंने सुनवाई को 17 सितंबर (आज) तक के के लिए टाल दिया था। इस मामले में गिरफ्तार किए गए 5 कार्यकर्ताओं को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से उनके घर में ही नजरबंद रखा गया था।

भीमा कोरेगांव मामला : सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को जारी किया नोटिस

गौरतलब है कि कुछ हफ्तों पहले ही महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव में एक बड़ी हिंसा भड़की थी। इस मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने सुधा भारद्वाज, वरवरा राव और गौतम नवलखा समेत कुल पांच सामाजिक कार्यकर्ताओं के घरों पर छापेमारी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। इस गिरफ्तारी के बाद से इस मामले में बहुत हंगामा और विरोध हुआ था और इसके बाद यह मामला सुप्रीमकोर्ट तक पहुंचा था।

Related posts

BJP पर उद्धव ठाकरे का तगड़ा हमला- नहीं बर्दाश्‍त करेंगे

sayyed ameen

BJP के पास 303 सीटें, आपको बुला लिए ये बड़ी बात

sayyed ameen

पलटा ट्रक, खेल रहे 3 बच्चों की दबकर हुई दर्दनाक मौत

sayyed ameen