मीडिया मुग़ल

नकली दरोगा का तांडव, बेल्‍ट से पीटना…वसूली करना था काम, पुल‍िस ने दबोचा

Crime

एटा
यूपी के एटा ज‍िले में धोखाधड़ी और फर्जीवाड़े का बड़ा मामला सामने आया है। एटा पुल‍िस ने योगी सरकार को बदनाम करने की बड़ी साजिश का खुलासा क‍िया है। पुल‍िस ने एक राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं को अरेस्‍ट क‍िया है, जो क‍ि नकली दारोगा बनकर बेगुनाह लोगों को पीटता था। दरअसल पुल‍िस ने यह कार्रवाई सोशल मीड‍िया पर वायरल एक वीड‍ियो को देखने के बाद की। पुल‍िस आरोपी से पूछताछ में जुटी है।

पुल‍िस के अनुसार, रव‍िवार को कोतवाली नगर क्षेत्र में ठंडी सड़क पर पुलिस की वर्दी में एक नकली दरोगा बाइक के कागज चेक कर रहा था। इस दौरान उसने कागज द‍िखाने वाले युवक की बेल्ट से बेरहमी से पिटाई की। इसके साथ ही उसने भद्दी-भद्दी गालियां भी दी। इस पूरी घटना का वीड‍ियो सोशल मीडि‍या पर वायरल हो गया। पुल‍िस ने वायरल वीड‍ियो की जांच की तो पता चला क‍ि पुल‍िस की वर्दी पहले दरोगा नकली है। इस पर एटा पुल‍िस ने आरोपी को अरेस्‍ट कर ल‍िया।

पुल‍िस और सरकार को बदनाम करने की साज‍िश
अलीगढ़ मंडल के डीआईजी दीपक कुमार ने बताया कि ये पुलिस का सब इंस्पेक्टर नहीं नकली पुल‍िस वाला है। आरोपी का नाम विवेक यादव है, जो क‍ि अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क क्षेत्र का रहने वाला है। डीआईजी ने कहा क‍ि आरोपी ने पुलिस विभाग और प्रदेश सरकार की छवि को बदनाम करने के लिए ये सब काम क‍िया है।

नकली दरोगा को म‍िली असली से ट्रेन‍िंग
डीआईजी ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि इसके पीछे अलीगढ़ में ही तैनात एक दरोगा का हाथ है। उसने ही आरोपी की वर्दी खुर्शीद टेलर रशद गंज अलीगढ़ से सिलवाकर द‍िलाया और बकायदा ट्रेन‍िंग दी। डीआईजी ने बताया क‍ि पुलिस और सरकार को बदनाम करवाने के लिए सोची समझी साजिश के तहत के यह कार्य करवाया गया। पुल‍िस ने उस दरोगा को भी अरेस्ट किया है।

एटा पुलिस ने फर्जी दरोगा को गिरफ्तार क‍िया
डीआईजी ने बताया क‍ि इस पूरी घटनाक्रम के पीछे जो भी लोग होंगे उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि आगे से पुलिस का पीएनो नंबर दिखाकर ही कोई पुलिस की वर्दी टेलर से सिलवा सके। उधर, एटा के एसएसपी उदय शंकर सिंह ने बताया कि इस मामले में एटा पुलिस ने फर्जी दरोगा को गिरफ्तार कर लिया है। इसके रैकेट में शामिल अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है।

‘सरकार को बदनाम करने वाले होंगे अरेस्‍ट’
उधर, यूपी सरकार के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने ट्वीट करके कहा, ‘एटा में ये महाशय कुछ इलाकों में अचानक पहुंच लोगों को बेतहाशा पीटने लगते, गालियां देने लगते, अधिकारी सक्रिय हुए तो खुलासा हुआ कि दारोगा नहीं बल्कि ‘एक राजनीतिक दल’ का कार्यकर्ता विवेक यादव है। ये और इसके कई साथी सरकार को बदनाम करने के लिए फर्जी दारोगा बन घूम रहे। अब सबकी तलाश जारी है।'(साभार एन बी टी)

Related posts

यह कैसी सोच, थम नहीं रही दरिंदगी

sayyed ameen

4 साल बाद बेटे की मौत का सीन माँ के सामने रिक्रिएट

पत्नी को जुएँ में हारा,जीतने वाले दोस्तों ने किया सामूहिक बलात्कार