मीडिया मुग़ल

सलमान खान की हत्या के लिए 4 लाख में खरीदी थी राइफल

Crime

नई दिल्ली: सिंगर मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई के टारगेट पर सलमान खान भी हैं। लॉरेंस ने सलमान खान की हत्या की प्लानिंग का खाका काफी पहले ही खींच लिया था। यह खुलासा स्पेशल सेल की पूछताछ के दौरान हुआ था। सेल सूत्रों के मुताबिक, लॉरेंस ने सलमान की हत्या के लिए 4 लाख रुपये की एक राइफल भी खरीदी थी।

लॉरेंस ने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि दिनेश डागर नाम के शख्स को ये राइफल खरीदने का ऑर्डर दिया था। इसके लिए 4 लाख रुपये का पेमेंट भी कर दिया गया था। ये पेमेंट डागर के साथी अनिल पांडे को किया गया था। हालांकि 2018 में यह राइफल डागर के कब्जे से पुलिस ने बरामद कर ली थी।

लॉरेंस बिश्नोई ने पूछताछ में कथित तौर पर यह भी कबूल किया कि उसने सलमान खान को मारने के लिए राजगढ़ के रहने वाले संपत नेहरा को मेसेज भेजे थे। नेहरा उस समय फरार था। सूत्रों के मुताबिक, लॉरेंस ने बताया कि सलमान को मारने के लिए संपत नेहरा को मुंबई भेजा गया था। उसने सलमान के घर के आसपास रेकी भी की थी। लेकिन नेहरा के पास केवल एक पिस्टल थी। उसके पास लंबी दूरी तक मार करने वाली राइफल नहीं थी। इसकी वजह से वह सलमान पर हमला नहीं कर पाया था।

इसके बाद वर्ष 2020 में बिश्नोई गैंग ने राहुल उर्फ बाबा नाम के शार्प शूटर को सलमान खान की हत्या के लिए भेजा था। उसने सलमान के घर से शूटिंग लोकेशन तक की रेकी की थी। मगर कामयाब नहीं हो पाया। सेल सूत्रों के मुताबिक, लॉरेंस ने कहा था कि बिश्नोई समाज काले हिरण को अपने गुरु भगवान जंबाजी उर्फ जंबेश्वर का अवतार मानते हैं। लिहाजा सलमान खान को कोर्ट से दंड मिलना या बरी होना उसके लिए आखिरी फैसला नहीं होगा। लॉरेंस ने कथित तौर पर यह भी कहा कि सलमान खान और उनके पिता सलीम जंबाजी मंदिर में सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगेंगे तो मार देंगे। पिछले दिनों सलमान के पिता सलीम खान को उनके घर के पास धमकी भरा पत्र दिया था, जिसमें लिखा था कि ‘तुम्हारा हश्र भी मूसेवाला जैसा होगा’।

याद होगा, 1998 में जब सलमान राजस्थान में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म हम साथ-साथ हैं की शूटिंग कर रहे थे, तब उन्होंने सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम के साथ मिलकर जोधपुर के पास मथानिया में दो काले हिरणों का शिकार किया था। सलमान पर घोड़ा फर्म्स के पास भी एक चिंकारा का शिकार करने का आरोप था। बिश्नोई समाज ने सलमान और उनके साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।(साभार एन बी टी)

Related posts

नाम के कंफ्यूजन में कर दिया बुखार के मरीज का ऑपरेशन, मौत

sayyed ameen

ATM से चोरी कर लिए 5 करोड़, अब सीबीआई सुलझायेगी गुत्थी ?

sayyed ameen

जमीन की जंग में बहा खून, छह लोगों की हत्या

sayyed ameen