मीडिया मुग़ल

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मशीनगन से निकली गोलियों की तड़तड़ाहट से समंदर भी दहल गया

Technologies

आईएनएस विक्रमादित्य पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मशीन गन चलाते नजर आए
रक्षा मंत्री ने सुबह युद्धपोत पर सैनिकों के साथ योग भी किया
कुछ दिन पहले ही रक्षा मंत्री ने तेजस लड़ाकू विमान में भी उड़ान भरी थी
शनिवार को राजनाथ सिंह ने साइलंट किलर कही जाने वाली खंडेरी पनडुब्बी भी भारतीय नौसेना को सौंपी है
नई दिल्ली
तेजस लड़ाकू विमान की सवारी करने के बाद अब रक्षा मंत्री मशीन गन चलाते हुए नजर आए। इस समय रक्षा मंत्री गोवा में आईएनएस विक्रमादित्य पर हैं। विडियो में देखा जा सकता है कि रक्षा मंत्री मीडियम मशीन गन चला रहे हैं। राजनाथ सिंह ने रविवार सुबह सुरक्षाकर्मियों के साथ योग भी किया। यहां उन्होंने कहा था कि भारत 26/11 हमले को कभी भूल नहीं सकता और जो चूक हुई वह कभी दोहराई नहीं जाएगी।
रक्षा मंत्री ने कुछ दिन पहले ही स्वदशी तेजस विमान में भी उड़ान भरी। इसके बाद रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों से उन्होंने अनुभव साझा करते हुए कहा था कि तेजस की सवारी अद्भुत थी लेकिन आधे घंटे में उनका मन नहीं भरा। उन्होंने कहा कि चुनौतियों का सामना करना उन्हें अच्छा लगता है।

शनिवार को रक्षा मंत्री ने साइलंट किलर कही जाने वाली स्कॉर्पीन क्लास की अत्याधुनिक पनडुब्बी खंडेरी को भारतीय नौसेना को सौंपा। रक्षा मंत्री ने यह भी आशंका जाहिर की थी कि आतंकी समुद्र के रास्ते हमला कर सकते हैं इसलिए समुद्री ताकत बढ़ाने की जरूरत है। पनडुब्बी को सौंपते हुए उन्होंने भरोसा जताया था कि नौसेना हथियारों का समुचित उपयोग करेगी और समुद्र में राष्ट्र की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी।
आईएनएस खंडेरी 45 दिनों तक पानी में रह सकती है और एक घंटे में 35 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। बेहद शांत होने के कारण ही इसे साइलंट किलर कहा जाता है। इसमें टॉरपीडो और ऐंटीशिप मिसाइल लगाई जाएंगी। खंडेरी के रूप में भारतीय नौसेना को बड़ी ताकत मिली है।(साभार नवभारत टाईम्स)

Related posts

बुजुर्गों को गिरने से बचाने कृत्रिम पूँछ तैयार

जिस महुआ से शराब बनाते हैं आदिवासी, छत्तीसगढ़ के युवा वैज्ञानिक ने उसी से बना दिया सैनिटाइजर

तूफ़ान से भी तेज सूचना देगा DRDO का एयरबोर्न एयरक्राफ्ट