मीडिया मुग़ल

यूपी अज़ब है : ठेले वाले को भेज दिया 62 लाख का बिजली बिल

Uncategorized

यूपी के सीतापुर जिले में ठेले वाले को बिजली विभाग ने थमा दिया 62 लाख का बिजली बिल
लाई-चना का ठेला लगाने वाले राम औतार बिजली बिल मिलने के बाद से हैं परेशान
विभागीय अधिकारी का कहना है कि यह कहीं से सही नहीं है, इसे ठीक कराया जाएगा
सीतापुर
उत्तर प्रदेश के सीतापुर में ठेला लगाने वाले एक व्यक्ति को बिजली विभाग ने 62 लाख रुपये का बिल थमा दिया है। जानकारी के मुताबिक, राम औतार लहरपुर तहसील में लइया-चना का ठेला लगाते हैं। बिजली विभाग ने उनका बिजली बिल 62 लाख रुपये का बनाया है। बिल मिलने के बाद से ही राम औतार हैरान-परेशान घूम रहे हैं।
बिजली विभाग के इस कारनामे की चर्चा चारो तरफ हो रही है। पीड़ित ने न्याय की गुहार लगाई है। जानकारी मुताबिक, लहरपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम अकबरपुर निवासी राम औतार का घर सिर्फ एक कमरे का है, जिसमें एक पंखा, एक टीवी और एक फ्रिज लगा हुआ है। उसी में वह अपने परिवार के साथ रहते हैं।
19 महीने से नहीं जमा किया था बिजली का बिल
आर्थिक स्थिति ठीक न हो पाने के कारण राम औतार बीते 19 महीनों से बिजली का बिल नहीं जमा कर पाए हैं। जिसके चलते विभाग लगातार सरचार्ज लगाकर बिजली का बिल भेज रहा था। मगर इस बार जब उन्हें बिल मिला तो उनके होश उड़ गए। बिल 6203916 रुपये का है। राम औतार ने बताया कि वह बिल लेकर स्थानीय बिजली अधिकारी के पास गए थे, जहां उन्हें बिल आधा करने का आश्वासन दिया गया लेकिन तब भी बिल 31 लाख का होगा, जो उनके बस के बाहर है।

इस बारे में लहरपुर के एसडीओ प्रहलाद कुमार ने बताया कि मामला जानकारी में आया है। एक ग्रमीण के पास इतने लाख का बिल पहुंचने का कोई मतलब नहीं बनता है। वह मेरे पास बिल लेकर आएं तो उसी देखकर सही कराया जाएगा।(साभार नवभारत टाईम्स)

Related posts

पेट्रोल-डीजल के दाम फिर बढ़े, मुंबई में पेट्रोल 88 के पार और डीजल भी सबसे महंगा

administrator

वानखेड़े ने SC आयोग को भेजे सारे दस्‍तावेज, .. तो कोई कार्रवाई ?

sayyed ameen