मीडिया मुग़ल

बेरोजगार पिता के लाडले को दुर्लभ बीमारी, 18 करोड़ का इंजेक्‍शन लगेगा

Fitness and Health

पाझयांगडी (केरल)
कालासेरी के विधायक एम विजिन का फोन पिछले चार दिनों से लगातार बज रहा है। ज्‍यादातर उनको विदेश से वे लोग उनको फोन कर रहे हैं जो गंभीर बीमारी से पीड़ित डेढ़ साल के बच्‍चे की मदद करना चाहते हैं। मोहम्‍मद को जो बीमारी है, उसे ठीक करने के लिए अमेरिका से 18 करोड़ के एक इंजेक्‍शन जोल्गेन्स्मा मंगाने की जरूरत है। यह दुनिया की सबसे महंगी दवा है। चूंकि विजिन मोहम्‍मद का इलाज करवाने वाली कमिटी में शामिल हैं, इसलिए ज्‍यादातर लोग उनको फोन कर मदद की पेशकश कर रहे हैं। विजिन को उम्‍मीद है कि जल्‍द ही इंजेक्‍शन के लिए जरूरी पैसे इकट्ठे हो जाएंगे।

मट्टूल सेंट्रल में रहने पीके रफीक और मरियम की तीन में से दो बच्‍चे अफरा और मोहम्‍मद स्‍पाइनल मस्‍कुलर एट्रोफी नामक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित हैं। 15 साल की अफरा का हाल ही इलाज हुआ है। इलाज के बाद वह चलने फिरने में नाकाम है। उसे वीलचेयर पर बैठकर अपने सारे काम करने होते हैं। अफरा चाहती है कि उसका मासूम भाई कम से कम इन परिस्‍थतियों से न गुजरे। इसके लिए क्राउड फंडिंग की मदद से देश विदेश से पैसा जुटाया जा रहा है।

लॉकडाउन में छूटी पिता की नौकरी
मोहम्‍मद का इलाज कर रहे कोझिकोड एमआईएमएस के डॉक्‍टरों का कहना है कि इंजेक्‍शन लगाने के बाद बच्‍चा पूरी तरह ठीक हो जाएगा। मोहम्‍मद के पिता मिडिल ईस्‍ट में एसी टेक्निशियन का काम करते थे। हालिया लॉकडाउन के दौरान वह घर पर ही हैं। बेटे की जान बचाने के लिए इतना महंगा इंजेक्‍शन खरीदने की हैसियत उनकी नहीं है।(साभार एन बी टी)

Related posts

कंधे में चोट, जला हाथ, पिता थे खिलाफ, ओलंपिक में अब पदक के करीब

sayyed ameen

जानिए कोविड-19 के तीन मिथक और उनकी हकीकत

कोरोना से उबर चुके लोगों में सामने आ रहे बोन डेथ के मामले

sayyed ameen