मीडिया मुग़ल

बच्चे के साथ हैवानियत, पत्थर से मारकर कूड़ेदान में फेंका

Crime

नई दिल्ली
उत्तर- पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी में एक 11 साल के बच्चे के चेहरे पर भारी पत्थर से मारकर उसकी हत्या कर दी गई। इसके बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए कूड़ेदान में फेंक दिया गया। शनिवार सुबह कूड़ेदान में शव मिला। मृतक की पहचान 11 वर्षीय ईशु उर्फ अट्टातो के रूप में हुई है। वह लोनी के अशोक विहार, कच्ची कॉलोनी का रहने वाला था।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी भिजवा दिया और हत्या का केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है। डीसीपी वेद प्रकाश सूर्या ने बताया कि शनिवार सुबह 8:40 बजे सूचना मिली कि गोकुलपुरी के एच-ब्लॉक, गंगा विहार, नाला रोड, एमसीडी कूड़ेदान में एक बच्चे का शव पड़ा हुआ है। गोकुलपुरी थाने से पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। इस दौरान बच्चे का शव कूड़ेदान के अंदर पड़ा हुआ था। बच्चे के चेहरे पर भारी पत्थर से हमला किया गया था। पुलिस ने तुरंत शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए उसे मोर्चरी में भिजवा दिया।

नशे की थी लत : मृतक की पहचान ईशु के रूप में हुई। पुलिस ने ईशु के परिजनों को मामले की सूचना दी। परिजन तुरंत गोकुलपुरी थाने पहुंचे। पूछताछ के दौरान मृतक के भाई नन्हें ने पुलिस को बताया कि ईशु को नशे की लत थी। इस वजह से वह गोकलपुरी के कुछ लड़कों के साथ रहता था। परिजनों का कहना है कि ईशु को नशे की लत होने के कारण वह उनकी कोई बात नहीं मानता था।

सात दिनों से घर नहीं आया था : नन्हें ने बताया कि उसका भाई कई दिनों तक घर नहीं आता था। पिछले करीब सात दिनों से वह घर नहीं आया था। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को मामले में कुछ अहम सुराग भी मिले हैं, जिसके आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

साथ में नशा करने वाले साथियों पर शक: पुलिस को शक है कि ईशु के साथ नशा करने वाले लड़कों ने ही वारदात को अंजाम दिया होगा। नशे के दौरान किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ होगा। इसके बाद ईशु को मौत के घाट उतार दिया और शव को छिपाने के लिए कूड़ेदान में फेंक दिया। आरोपियों ने ईशू की पहचान न हो, इसलिए चेहरे पर ही हमला किया। पुलिस टीम ईशु के साथियों के बारे में पता लगा रही है। परिजनों को नहीं रहती थी फिक्र मृतक ईशु पिछले एक सप्ताह से घर नहीं लौटा था। इसके बावजूद परिजनों को इसका कोई फ्रिक नहीं था। परिजनों ने न तो ईशु से तलाश करने की कोशिश की और ना ही फोन के जरिए उसके दोस्तों से बात की।(साभार लाइव हिंदुस्तान)

Related posts

तालापारा मस्जिद में कब्जे की कोशिश, प्रबंध कमेटी ने लगाया मारपीट का आरोप

वहशी पति ने पत्नी को टुकड़ों में काटा, फिर बोरी में भर फेंक दिया

sayyed ameen

गर्लफ्रेंड को घुमाने के लिए नहीं थे पैसे, चुराने लगा गाड़ियां

sayyed ameen