मीडिया मुग़ल

दिल्ली में भयावह स्थिति: कोरोना के रिकॉर्ड 1163 नए केस, मात्र 3 दिन में 3300 मामले

Breaking News

नई दिल्ली
दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति भयावह हो गई है। पिछले तीन दिन से लगातार एक हजार से ऊपर केस आ रहे हैं। शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में सर्वाधिक 1163 नए मामले दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही कोविड-19 पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 18 हजार को पार करते हुए 18549 हो गई है। बीते तीन दिन में ही 3292 नए केसेस सामने आए हैं। गुरुवार को दिल्ली में सबसे पहले कोरोना मरीजों का आंकड़ा एक हजार को पार कर 1024 पर गया था। इसके अलगे ही दिन यानी शुक्रवार को 1105 और शनिवार को सर्वाधिक 1163 मामले दर्ज हुए हैं।

शनिवार को जारी हुई दिल्ली सरकार की हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना से 18 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही इस महामारी की चपेट में आकर जान गंवाने वालों की संख्या 416 हो गई है। हेल्थ बुलेटिन में बताया गया है कि वर्तमान में कोरोना के 10 हजार 58 एक्टिव पेशेंट हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं 8075 लोग इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि दिल्ली में 2395 कोरोना मरीज कोविड हॉस्पिटल में इलाजरत हैं जबकि 569 को कोविड केयर सेंटर्स में रखा गया है। 141 लगो कोविड हेल्थ सेंटर्स में हैं तो सबसे ज्यादा 5139 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं।

दिल्ली सरकार कोरोना से चार कदम आगे

लगातार बढ़ रहे केस के बावजूद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि चिंता करने की कोई जरूरत है। दिल्ली में लोग तेजी से ठीक हो रहे हैं। शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज कोई ये नहीं कह सकता कि एक महीना या दो महीने और लॉकडाउन कर लो तो कोरोना ठीक हो जाएगा। कोरोना रहेगा, अगर कोरोना रहेगा तो कोरोना का इलाज करने का इंतजाम करना पड़ेगा। हमारी पूरी सरकार इस समय कोरोना के मरीजों का इलाज करने पर ध्यान दे रही है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में Covid-19 के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है, हम इसे स्वीकार करते हैं, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि ‘आप’ की सरकार कोरोना वायरस से चार कदम आगे है। हम इस महामारी से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।(साभार लाइव हिंदुस्तान)

Related posts

आप भी सोच रहे ओमीक्रोन ‘कुदरती वैक्सीन’ है तो सावधान!

sayyed ameen

बिहार का गणेश कंबोडिया में डेढ़ लाख में बिक गया

sayyed ameen

फिल्मी स्टाइल से जेल में सुरंग बनाकर फरार हुए कैदी

sayyed ameen