मीडिया मुग़ल

फंसा था मैच, हलक में अटकी थी जान…

Breaking News

IND vs IRE 2nd T20: भारत और आयरलैंड के बीच डबलिन के द विलेज में मंगलवार रात बेहद रोमांचक मैच हुआ। भारत ने विशाल स्कोर खड़ा किया तो लगा आयरलैंड हथियार डाल देगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। छोटे मैदान पर उसने भी तूफानी अंदाज में शुरुआत की तो लगा कि वह मैच निकाल ले जाएगा। हालांकि, आखिरी ओवर में उसे 17 रनों की जरूरत थी और युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक अपनी पेस का जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए मैच बचा लिया।

सबसे पहले जानिए- आखिरी ओवर का रोमांच, आयरलैंड को आखिरी 17 रन

  • पहली गेंद: उमरान मलिक ने 142kph की रफ्तार से बॉल की, जिसपर अदैर ठीक ढंग से शॉट नहीं लगा सके और कोई रन नहीं बना।
  • दूसरी गेंद, नो बॉल: उमरान की यह गेंद भी 142kph की रफ्तार से फेंकी गई थी। यह गेंद नो बॉल रही।
  • दूसरी गेंद: उमरान ने 144kph की रफ्तार से बॉल की, जिसपर मार्क ने एक्स्ट्रा कवर पर चौका जड़ा।
  • तीसरी गेंद: उमरान की यह गेंद 145kph की रफ्तार से थी और मार्क ने एक बार फिर चौका जड़ा। गेंद शॉर्ट थर्ड मैन फील्डर के ऊपर से निकल गई।
  • चौथी गेंद: उमरान ने यह गेंद 144kph की रफ्तार से की। यहां गेंद बल्ले का ऐज लेकर शॉर्ट फाइन लेग पर गई और एक रन बना। अब आखिरी 2 गेंद में 7 रन चाहिए थे।
  • 5वीं गेंद: उमरान ने यॉर्कर लेंथ बॉल की। डॉक्रेल गेंद पर बल्ला नहीं अड़ा सके, लेकिन रन के लिए दौड़ पड़े और क्लियर भी किया। अब आखिरी गेंद पर आयरलैंड को 6 रनों की जरूरत थी।
  • छठी गेंद: लंबी चर्चा के बाद उमरान ने 142kph की रफ्तार से शॉर्ट बॉल की, जिसकी मार्क को उम्मीद नहीं थी। वह यहां यॉर्कर लेंथ की बॉल की उम्मीद कर रहे थे। यहां आयरलैंड को सिर्फ 1 रन मिला और भारत 4 रनों से जीता गया।

ऐसा रहा मैच का रोमांच
मैच में भारत ने 7 विकेट पर 225 रन बनाए। उसके लिए सबसे अधिक दीपक हुड्डा ने 57 गेंदों में 9 चौके और 6 छक्के के दम पर 104 रन बनाए। संजू सैमसन ने 42 गेंदों में 9 चौके और 4 छक्के के दम पर 77 रन की पारी खेली, जबकि आयरलैंड के लिए मार्क अदैर ने 3, जबकि जोशुआ और क्रेग यंग ने 2-2 विकेट झटके।

जवाब में आयरलैंड की टीम 5 विकेट पर 221 रन बना सकी। उसके लिए सबसे अधिक एंड्रू बालबिरनिए ने 60, पॉल स्टार्लिंग ने 40, हैरी टेक्टर ने 39 रन की पारी खेली। जॉर्ज डॉक्रेल ने नाबाद 34 और मार्क अदैर ने नाबाद 23 रन बनाए। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई और उमरान मलिक ने एक-एक विकेट झटके।(साभार एन बी टी)

Related posts

भारत से उलझना चीन की बड़ी भूल… अरुणाचल पर एक्सपर्ट ने किया आगाह

sayyed ameen

अब काहे का सुशासन! BJP के पूर्व MLA के चाचा और भाई की दिनदहाड़े हत्या…

sayyed ameen

यूक्रेन पर 72 घंटे में रूस का कब्‍जा, अमेरिका ने दी ‘प्रलय’ की चेतावनी

sayyed ameen