मीडिया मुग़ल

प्लेन हाइजैक की कोशिश नाकाम, हिरासत में लिया गया बंदूकधारी

Crime

बांग्लादेश में रविवार को ढाका से दुबई जा रही ‘बिमान बांग्लादेश’ की एक फ्लाइट को हाइजैक करने की कोशिश हुई। ढाका से विमान के उड़ान भरने के करीब आधे घंटे बाद एक बंदूकधारी कॉकपिट में घुस गया। इसके बाद चिटगांव के शाह अमानत इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर विमान की इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई। विमान को बांग्लादेशी सुरक्षाकर्मियों ने चारों तरफ से घेर लिया और थोड़ी देर में सभी 142 यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। इकलौते बंदूकधारी को भी हिरासत में ले लिया गया है।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह विमान स्थानीय समय के अनुसार शाम 5:15 बजे चिटगांव एयरपोर्ट उतरा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक ढाका से उड़ान भरने के करीब आधे घंटे के बाद एक यात्री ने बंदूक लहराना शुरू कर दिया, जिसके बाद विमान में हड़कंप मच गया। बंदूकधारी ने दावा किया कि उसके कमर में सूइसाइड वेस्ट है। उसने बंदूक की नोक पर एक क्रू मेंबर को बंधक बना लिया। बंदूकधारी ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से बात करने की भी मांग की।
कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक गनमैन ने कॉकपिट में घुसते वक्त फायरिंग भी की। बाद में विमान की चिंटगांव एयरपोर्ट पर इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई। जैसे ही विमान चिटगांव एयरपोर्ट पर उतरा, बांग्लादेशी सुरक्षा बलों ने उसे चारों ओर से घेर लिया। सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। बताया जा रहा है कि बंदूकधारी विदेशी नागरिक है।

Related posts

बेटी के साथ रेप की कोशिश करते युवक की हत्या, बुजुर्ग महिला को उम्रकैद की सजा

sayyed ameen

बचपन में चाचा ने किया गलत, महिला ने 28 साल बाद दर्ज कराई FIR

sayyed ameen

मोहब्बत के दुश्मन और बढ़े, 12 वीं के छात्र को पीट-पीट कर मार डाला

sayyed ameen