मीडिया मुग़ल

पीहर जा रही महिला का 2 युवकों ने किया अपहरण

Crime

दौसा. राजस्थान के दौसा जिले में एक महिला के अपहरण, गैंगरेप और हत्या की वीभत्स वारदात सामने आई है. यहां अपने पीहर जा रही एक महिला का दो युवकों ने अपहरण कर पहले उससे गैंगरेप किया. बाद में दुपट्टे से गला घोंटकर उसकी हत्या कर लाश को सूखे कुंए में फेंक दिया. वारदात के बाद मचे हड़कंप को देखते हुये पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई कर इस मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों में से एक आरोपी 15 दिन पहले ही बालिग हुआ है.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि 24 अप्रेल की शाम 35 वर्षीय एक महिला के परिजन ने रामगढ़ पचवारा थाने में रिपोर्ट दी थी. रिपोर्ट में उन्होंने बताया कि उसकी भतीजी अपने ससुराल जयपुर से अपनी पीहर दौसा आने के लिये निकली थी. लेकिन वह वहां नहीं पहुंची. उसकी सभी जगह तलाश कर ली गई लेकिन कोई पता नहीं लगा. इस पर पुलिस ने महिला की गुमशुदगी दर्ज उसकी तलाश शुरू की.

सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में नजर आई थी महिला
मेहरड़ा ने बताया कि इसके लिये बड़ी संख्या में सीसीटीवी फुटेज खंगाले गये. पुलिस जांच में सामने आया कि सोनड़ में गोपालपुरा गांव की ओर जाने वाले मोड़ पर स्थित गणपति होटल पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में महिला एक बच्चे के साथ वहां खड़ी नजर आई. बाद वह जयपुर नंबर की संदिग्ध कार में जाती हुई दिखाई दी. पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाकर बच्चे की पहचान कर उससे तसल्लीपूर्वक पूछताछ की. इस पर बच्चे ने बताया कि वह उस महिला के साथ कार में बैठा था. कार सवार उसे गांव में छोड़ गए और महिला को अपने साथ आगे ले गए.

दुपट्टे से महिला का गला घोंट दिया था
पुलिस टीम ने जांच-पड़ताल कार चालक कालूराम मीना को डिटेन कर पूछताछ की. इस पर कालूराम ने बताया कि उसने अपने साथी संजू मीणा के साथ मिलकर महिला को अगवा किया था. उसके बाद महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. महिला ने जब इसकी जानकारी परिजनों को देने की बात कही तो उन्होंने दुपट्टे से उसका गला घोंट दिया. पीड़िता की हत्या कर उसका शव बस्सी थाना इलाके के नई का नाथ के जंगल में एक सूखे कुएं में फेंक दिया था.

गैंगरेप के दोनों आरोपी 10वीं फेल हैं
बाद में पुलिस ने कालूराम की निशानदेही पर महिला का शव बरामद कर वारदात में काम ली गई को कार को जब्त कर लिया. इसके बाद मंगलवार को तकनीकी सहायता से जांच-पड़ताल दूसरे आरोपी संजू मीणा को भी गिरफ्तार कर लिया. आरोपी संजू 10 अप्रेल को ही बालिग हुआ है. दोनों आरोपी 10वीं फेल हैं. बहरहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

बीजेपी की जांच टीम पहुंची थी पीड़िता के घर
इस मामले को लेकर बीजेपी ने गहलोत सरकार पर जमकर हमले बोले. पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के निर्देश पर उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और अरुण चतुर्वेदी के नेतृत्व में जांच कमेटी का गठन किया गया था. कमेटी मंगलवार को मृतका के पीहर गई थी. वहां उन्होंने मृतका के परिजनों से बात की और घटना से जुड़े तथ्य जुटाये. प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि दौसा की घटना से एक बार फिर प्रदेश शर्मसार हो गया है.(साभार न्यूज़18)

Related posts

पहले तंत्रमंत्र का झांसा, फिर बेटे की गर्दन पर चाकू रखकर महिला से किया गैंगरेप

sayyed ameen

नवंबर में थी शादी लेकिन गर्लफ्रेंड ने डॉक्टर बॉयफ्रेंड का किया मर्डर

sayyed ameen

सूनी गोद के लिए लड़की खरीदा, 16 महीने कैद रखा, डिलीवरी के बाद फेंका…

sayyed ameen