मीडिया मुग़ल

नौकरी के लिए ‘चाची’ के पास बिलासपुर आई, पहुंच गई मथुरा

Breaking News

रायपुरः छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले की रहने वाली 16 साल की युवती नौकरी की तलाश में अपने दोस्त की चाची के पास बिलासपुर क्या पहुंची, उसकी जिंदगी नर्क बनकर रह गई। चाची ने नौकरी के नाम पर उसे कुछ लोगों के हाथों बेच दिया और वह उत्तर प्रदेश के मथुरा पहुंच गई। वहां नशीली दवाएं देकर उसके साथ एक साल तक गैंगरेप होता रहा। युवती को घर में नजरबंद रखा जाता था। एक दिन मौका पाकर उसने चाइल्ड हेल्पलाइन से मदद मांगी। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने चाची और युवती के कथित पति के अलावा दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है।

परिवार की मदद के लिए नौकरी की तलाश
जांजगीर चांपा के एक छोटे से गांव में रहने वाली युवती शहर में जाकर नौकरी करना चाहती थी, जिससे परिवार की कुछ आर्थिक मदद कर सके। उसने यह बात अपने एक दोस्त को बताई। दोस्त उसे बिलासपुर में रहने वाली अपनी चाची के पास लेकर गया।

दोस्त की चाची के पास बिलासपुर पहुंची
चाची ने नौकरी दिलाने का भरोसा दिलाकर पहले युवती का विश्वास जीता। फिर उसकी मुलाकात मथुरा के दो युवकों से कराई। युवकों को अपने भाई की शादी के लिए एक लड़की की तलाश थी। इसलिए उन्होंने चाची से संपर्क किया था। चाची ने युवती को बताया कि ये लोग उसे नौकरी देंगे। युवती पिछले साल सितंबर में पहली बार इन युवकों से चाची के घर पर मिली थी। तब उसे उनकी असलियत का पता नहीं था।

चाची ने 80 हजार में बेचा
युवती ने नौकरी के ऑफर पर सोचने के लिए कुछ समय मांगा, लेकिन वह उसे नहीं मिल सका। इससे पहले ही उसे नशे की हालत में पहुंचाकर शादी करा दी गई। चाची ने उसे 80 हजार रुपये में उन युवकों के हाथों बेच दिया था। युवकों ने फर्जी आधार कार्ड बनवाया जिसमें युवती की उम्र 18 साल बताई। बिलासपुर में गुपचुप शादी कराने के बाद वे उसे लेकर मथुरा आ गए।

नशे की हालत में कराई शादी
बिलासपुर से मथुरा की यात्रा के दौरान भी युवती को कई बार जबरदस्ती नशे की गोलियां दी गईं, जिससे वह कुछ समझ न पाए। मथुरा पहुंचकर उसकी अधेड़ उम्र के व्यक्ति के साथ दोबारा शादी कराई गई। इस बार उसके पति के परिवार के लोग भी शादी में शरीक हुए। इस बीच युवती के परिवारवालों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई, लेकिन कुछ पता नहीं चल पा रहा था।

एक साल तक गैंगरेप
इसके बाद युवती के साथ दरिंदगी का दौर शुरू हुआ। उसे एक कमरे में कैद कर दिया गया। इस दौरान युवती के कथित पति और उसके एक भाई ने उसके साथ कई बार बलात्कार किया। अनजान शहर में एक कमरे में कैद युवती किसी से मदद मांगने की हालत में भी नहीं थी।

मौका देखकर चाइल्ड लाइन से किया संपर्क किया
एक दिन मौका पाकर उसने चाइल्ड लाइन से संपर्क किया और अपनी हालत बताई। चाइल्ड लाइन की टीम उसके बताए पते पर पहुंची और युवती को अपने साथ ले गई। इसके बाद उन्होंने जांजगीर चांपा पुलिस से संपर्क किया जहां युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज थी। तब जांजगीर चांपा से पुलिस की एक टीम मथुरा पहुंची और युवती के अपने साथ लेकर छत्तीसगढ़ आ गई।

चार आरोपी गिरफ्तार
युवती के बयान के आधार पर पुलिस ने मथुरा से तीन लोगों को गिरफ्तार जिनमें उसका कथित पति भी शामिल है। पुलिस ने उसे बेचने वाली चाची की तलाश की तो उसके बेंगलुरू में होने की जानकारी मिली। उसे वहीं गिरफ्तार करने के बाद जांजगीर लाया गया है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है।(साभार एन बी टी)

Related posts

दस मिनट में कोरोना वायरस खत्म करने का दावा

अब बंगाल और गुजरात में जादू-टोने में गई दो लड़कियों की जान

sayyed ameen

केयर्न के लिए खिलाफ अमेरिकी कोर्ट पहुंची भारत सरकार, 1.2 अरब डॉलर का मामला

sayyed ameen