मीडिया मुग़ल

टेनिस का बिगड़ा नवाब… मैच के दौरान कर दी शर्मनाक हरकत

Breaking News

ऑस्ट्रेलियन टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस एक बार फिर चर्चा में हैं। उन्होंने एक मुकाबले के दौरान दर्शकों की ओर थूका और जज को चुगलखोर कहा। उन्होंने विंबलडन के पहले दौर में ब्रिटेन के पॉल जुब को 3-6, 6-1, 7-5, 6-7 (3), 7-5 से हराने के बाद दर्शकों को भी ताना मारा। उन्होंने कहा कि दर्शक उन्हें परेशान कर रहे थे। वह मैच के दौरान लाइन जज पर भी चिल्ला रहे थे।

ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस कोर्ट पर हुई उनकी यह हरकत दर्शकों और टेनिस फैंस को पसंद नहीं आ रही है। उन्हें न केवल सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है, बल्कि अब लगातार उन्हें टेनिस कोर्ट पर भी दर्शकों की टिप्पणी का सामना करना पड़ रहा है।

इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह नफरत और नकारात्मकता से जूझ रहे हैं। इसलिए उन्हें नहीं लगता कि कुछ गलत किया है। उनका कहना था कि दर्शक शोर कर रहे थे और कह रहे थे खेलने नहीं आता है। उन्होंने कहा कि दर्शक मेरे खेल को बकवास कहे रहे थे। यह मेरे लिए सम्मान की बात थी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले किर्गियोस ने कहा था कि स्टुटगार्ट ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Stuttgart Open) के सेमीफाइनल में एंडी मर्रे से हार के दौरान उन्हें दर्शकों की नस्ली टिप्पणियों का सामना करना पड़ा। किर्गियोस ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट में लिखा- मैच में दर्शकों की अपमानजनक टिप्पणियां सुनीं। यह सब कब रुकेगा? दर्शकों की नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना।’

किर्गियोस ने कहा था, ‘मैं जानता हूं मेरा व्यवहार हर समय सबसे अच्छा नहीं रहता लेकिन ‘काली भेड़’ और ‘चुप रहो और खेलो’ जैसी टिप्पणियां कतई स्वीकार्य नहीं हैं। जब मैं दर्शकों को जवाब देता हूं तो मुझे दंडित किया जाता है। यह सही नहीं है।'(साभार एन बी टी)

Related posts

कोरोना संकट:CM बघेल ने PM मोदी से माँगे 30 हजार करोड़

पढ़ाई से संतुष्ट नहीं है छात्र तो कोचिंग सेंटर को लौटानी होगी फीस

पेट्रोल-डीजल की कीमतें होंगी कम ! GOM ले सकता है बड़ा फैसला

sayyed ameen