मीडिया मुग़ल

गैंगस्टर ने डेप्युटी जेलर को मारा था थप्पड़…. मौत में ये ऐंगल तो नहीं?

Crime

नई दिल्ली
तिहाड़ जेल के अंदर गैंगस्टर अंकित गुर्जर की मौत की जांच कर रही पुलिस को पता चला है कि उसने डेप्युटी जेलर को थप्पड़ जड़ दिया था, जिसके बाद जेलकर्मियों ने उसकी पिटाई की थी। यह जानकारी सोमवार को अधिकारियों ने दी। पुलिस ने कहा कि उसने जांच के दौरान कई कैदियों एवं जेल के कर्मचारियों के बयान दर्ज किए। इस नए खुलासे के बाद सवाल उठ रहे हैं कि कहीं यही घटना तो इस कुख्यात गैंगस्टर की मौत की वजह नहीं बनी?

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘प्रारंभिक जांच से पता चला है कि जेल के अधिकारी 29 वर्षीय गुर्जर को वहां से स्थानांतरित करने का प्रयास कर रहे थे। वह वहां से जाने के लिए तैयार नहीं था और कथित तौर पर उपाधीक्षक को थप्पड़ जड़ दिया, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने उसकी पिटाई की।’ गुर्जर तिहाड़ जेल के अंदर अपनी कोठरी में चार अगस्त को मृत पाया गया था जबकि उसकी कोठरी में बंद दो अन्य कैदी साथ के लॉक-अप में जख्मी हालत में पाए गए थे।

गुर्जर भाजपा के एक नेता की हत्या सहित कई आपराधिक मामलों में संलिप्त था। तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने पहले कहा था कि तीन अगस्त की रात तक तीन कैदी एक ही कोठरी में बंद थे और उनकी कोठरी के बाहर मोबाइल फोन मिलने के बाद जेलकर्मियों से उनकी लड़ाई हुई। उन्होंने कहा था कि जेलकर्मियों ने गुर्जर को दूसरी कोठरी में भेज दिया, जहां से अगली सुबह उसका शव बरामद हुआ। घटना के बाद लापरवाही के आरोप में उपाधीक्षक सहित जेल के चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया।(साभार एन बी टी)

Related posts

बदमाशों ने पीछा कर रुकवाई बाइक और फिर मार दी गोली

sayyed ameen

KBC का झांसा देकर IAS की माँ से ठगी

पेटीएम मामला: आरोपी सोनिया की सैलरी 70 लाख