मीडिया मुग़ल

गुंडों-माफियाओं ने अब गड़बड़ की तो यूपी में दिखाई…

Politics

नई दिल्‍ली: यूपी इलेक्‍शन में गुंडागर्दी और माफियागिरी बड़ा मुद्दा बनता दिख रहा है। सत्‍तारूढ़ बीजेपी अपने कार्यकाल में इसे खत्‍म करने का क्रेडिट ले रही है। इसके लिए वह पूर्ववर्ती सपा सरकार को बार-बार निशाने पर लेती है। तकरीबन हर चुनावी रैली में सीएम योगी आदित्‍यनाथ कहते हैं कि सपा के कार्यकाल में यूपी में माफ‍ियाओं और गुंडों का राज था। पांच साल में उन्‍होंने इसे खत्‍म किया है। अब पूर्व मुख्‍यमंत्री और सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने भी माफियाओं और गुंडों से सख्‍ती से निपटने की चेतावनी दी है। झांसी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि माफियाओं और गुंडों ने गड़बड़ की तो उन्‍हें दूर भेज दिया जाएगा। प्रदेश में वो रह नहीं पाएंगे।

बीजेपी सपा को गुंडों की पार्टी बताती रही है। हाल में योगी आदित्‍यनाथ ने अपने एक भाषण में कहा था कि सपा की सरकार में अराजकता उसका पर्याय बन गया था। तब एक नारा चल गया था – जिस गाड़ी में सपा का झंडा, उसके अंदर बैठा गुंडा। उनकी सरकार ने गुंडागर्दी की कमर तोड़ी। योगी तमाम चुनावी सभाओं में सपा सरकार के दौरान अराजकता, गुंडा और माफिया राज का मुद्दा उठाते रहे हैं। नौबत यह आ गई है कि अब इस मुद्दे के जिक्र के बिना मानों चुनावी रैली पूरी ही नहीं हो रही है। बीजेपी इस मुद्दे को चुनाव के केंद्र में ले आई है। इसके जरिये वह पूर्ववर्ती सपा सरकार को घेर लेती है।

अख‍िलेश यादव को भी हो गया है एहसास
इस बात का एहसास शायद अखिलेश यादव को भी हो गया है। शायद यही कारण है कि वह भी अब माफियाओं और गुंडों को कड़ी चेतावनी देते दिख रहे हैं। पूर्व सीएम इस मुद्दे पर बैकफुट पर नहीं दिखना चाहते हैं। वह सीएम योगी को ही इस पर आईना दिखा रहे हैं। झांसी की रैली इसकी बानगी थी।

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में सपा के मुखिया ने चुनावी सभा को संबोधित किया। अखिलेश ने इस सभा में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने लोगों से सपा को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि पार्टी पहले से ज्‍यादा विकास और काम करेगी। यह बिना किसी भेदभाव के किया जाएगा। अगर कोई अपराधी, गुंडा और माफिया गड़बड़ करने की कोशिश करेगा तो उसे दूर भेज दिया जाएगा। उत्‍तर प्रदेश में दिखाई नहीं देगा।

अख‍िलेश ने द‍िखाया सीएम योगी को आईना
अखिलेश बोले, ‘जो बाबा (योगी) मुख्‍यमंत्री माफियाओं के नाम लेते रहते हैं, वो क्‍यों लेते हैं कभी सोचा आपने। कारण है कि वो शीशे में देख लेते किसी को सुबह-सुबह। शीशे में जिसे वो देखते हैं सबसे पहले, उसी की चर्चा दिनभर करते हैं।’ इस तरह अखिलेश भी बीजेपी को कोई मौका नहीं देना चाहते हैं कि वह इस मुद्दे पर उसे पटखनी दे।

उत्तर प्रदेश में 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर चुनाव होना है। 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों और 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर वोट पड़ेंगे। तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा। उत्तर प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल 14 मई को पूरा हो रहा है।(साभार एन बी टी)

Related posts

धनखड़ की बेबाकी ऐसी कि सुप्रीम कोर्ट को भी सुना दिया

sayyed ameen

राफेल पर जेटली बोले, ‘झूठ की जिंदगी छोटी होती है’

BJP सांसद ने ओवैसी को बताया मित्र, कहा- वह भगवान राम के वंशज हैं

sayyed ameen