मीडिया मुग़ल

खाते में गलती से आई रकम से कुछ घंटे में कमा लिए पांच लाख रुपये

business-world

नई दिल्ली: गलती से किसी के अकाउंट में पैसा आना कोई नई बात नहीं है। लेकिन गलती से आई रकम पर लाखों रुपये बनाना नई बात है। गुजरात के एक शेयर कारोबारी के साथ ऐेसा ही हुआ। अचानक उनके डीमैट अकाउंट में 11,677 करोड़ रुपये आ गए। इतनी बड़ी रकम देखकर किसी के भी हाथपैर फूल सकते हैं। लेकिन इस शेयर कारोबारी में धैर्य और सूझबूझ से काम लिया। उन्हें इस बात का अहसास था कि यह पैसा गलती से उनके खाते में आया है और कुछ ही घंटे का मेहमान है। ऐसा ही हुआ। यह पैसा आठ घंटे तक उनके खाते में रहा। लेकिन इस दौरान शेयर कारोबारी ने पांच लाख रुपये की कमाई कर दी। उन्होंने इसमें से दो करोड़ रुपये शेयर मार्केट में निवेश कर दिए। कुछ ही घंटे में उन्हें इस निवेश पर 5.64 लाख रुपये का फायदा हो गया।

यह वाकया अहमदाबाद के शेयर कारोबारी रमेश भाई सगर के साथ हुआ। उनके डीमैट अकाउंट में 26 जुलाई को अचानक 11,677 करोड़ रुपये आ गए। वह जान गए कि यह रकम गलती से उनके अकाउंट में आई है और जल्दी ही निकल जाएगी। उन्होंने इसमें से दो करोड़ रुपये शेयर मार्केट में निवेश कर दिए। कुछ ही घंटे में उन्हें अपने इस निवेश पर 5.64 लाख रुपये का फायदा हो गया। करीब आठ घंटे के बाद यह राशि रात को उनके अकाउंट से निकल गई। लेकिन तब तक रमेश भाई अच्छी कमाई कर चुके थे।

कुछ घंटे में निकल गई रकम
रमेश सगर पांच-छह साल से शेयर मार्केट में निवेश कर रहे हैं। एक साल पहले उन्होंने कोटक सिक्योरिटीज के साथ डीमैट अकाउंट खोला था। सगर ने कहा, ’26 जुलाई को मेरे अकाउंट में 116,77,24,43,277.10 रुपये आए। इसमें से दो करोड़ रुपये मैंने स्टॉक मार्केट में निवेश किए और उस पर पांच लाख रुपये कमाए। शाम को करीब आठ-साढ़े आठ बजे यह रकम मेरे अकाउंट से निकल गई।'(साभार एन बी टी)

Related posts

गुजरात के सब धनकुबेर हैं अंबानी से पीछे, जानें- किस पर कितनी दौलत

एयरटेल का धांसू प्लान, हर दिन 2GB डेटा के साथ 4 लाख का इंश्योरेंस

कृषि कर्जमाफी से बैंक और किसानों पर पड़ता है बुरा असर