मीडिया मुग़ल

कोरोनाबंदी से बुरा हाल: ज्वैलर सब्जी बेचने हुआ मजबूर

रोज़गार

जयपुर
कोरोना संकट ने छोटे व्यापारियों और दुकानदारों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। देश में लागू लॉकडाउन के चलते जयपुर का एक सुनार सब्जियां बेचने को मजबूर हो गया। जयपुर के रामनगर सोडाल के निवासी हुकुमचंद सोनी की ज्वैलर्स की दुकान है। यह उनका खानदानी काम हैं और वो खुद करीब 25 साल से यही काम कर रहे हैं। लॉकडाउन में उनकी दुकान बंद हो गई।

उनका कहना है कि लॉकडाउन में किराना और सब्जियों को छोड़कर सभी दुकानें बंद हैं। हमने एक महीना तो इंतजार किया, लेकिन अब न इतनी पूंजी है और न इतनी बचत कि घर बैठकर खा सकें। परिवार चलाने के लिए भारी मन से सुनारी का काम छोड़कर सब्जियां बेचने काम शुरू कर दिया है। अपनी दुकान के काउंटर को पीछे कर उन्होंने सब्जियां लगा ली हैं। हर रोज मंडी से सब्जियां लाते हैं और बेच कर अपने घर का खर्च चलाते हैं।

राजस्थान में कोविड-19 के 2772 मरीज और 60 मौत
वहीं, राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से छह और मौत शनिवार (2 मई) को दर्ज की गई, जिससे राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 68 हो गई है। इस बीच 106 नए मामले आने से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,772 तक पहुंच गई है। अधिकारियों ने बताया कि जयपुर में चार और जोधपुर व अजमेर में एक-एक संक्रमित की मौत दर्ज की गई। अधिकारियों के अनुसार चांदपोल इलाके के 20 दिन के एक शिशु को कोरोना वायरस के लक्षणों के साथ शुक्रवार (1 मई) को जयपुर के जेके लोन अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उसकी उसी दिन मौत हो गई।(साभार लाइव हिंदुस्तान)

Related posts

छत्तीसगढ़ में डॉक्टरों के 643 पद खाली

PSC में टॉपर कपल: पति अव्वल तो पत्नी दूसरे स्थान पर रही

यूजीसी ने विश्वविद्यालयों से तत्काल भर्ती प्रक्रिया शुरू करने को कहा