मीडिया मुग़ल

केदारनाथ गर्भगृह को बिना अनुमति किया स्वर्णमंडित

Breaking News

केदारनाथः केदारनाथ के गर्भगृह की दीवारों पर सोने की परत चढ़वाने का मामला विवादित होता जा रहा है। केदारनाथ मंदिर के एक तीर्थ पुरोहित ने दावा किया है कि गर्भगृह की दीवारों और छतों पर सोने की परत चढ़ाने को लेकर पुरोहितों से कोई राय-मशविरा नहीं की गई थी। मंदिर समिति ने बड़ी ही चतुराई से मंदिर में सोना लगा दिया। इसके अलावा उन्होंने मंदिर समिति के प्रमुख अजेंद्र अजय पर भी गंभीर आरोप लगाए और उन पर मुकदमा करने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि अजेंद्र अजय को सरकार अगर मंदिर समिति के प्रमुख पद से नहीं हटाती है तो वह आंदोलन करेंगे।

पुरोहित ने कहा कि केदारनाथ जी के गर्भगृह में जो सोना लगाया गया है, सोना लगाने वाला दानदाता, सरकार, मंदिर समिति ने बड़ी चतुराई से और तीर्थ पुरोहितों को विश्वास में लिए बिना रात को सोना लगा दिया। बाहर से दरवाजा बंद करके चतुराई से सोना लगाया गया है। उस पर हारी कोई सहमति नहीं थी और न होगी। उन्होंने जबर्दस्ती सोना लगाया और उसका हम बहुत विरोध करते हैं। इसके अलावा मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय पर भी उन्होंने गंभीर आरोप लगाया।

पुरोहित ने कहा कि मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने गर्भगृह में जाकर फोटो खींची और उसे वायरल कर रहे हैं। उनको भी यह लग रहा है कि सोने की चमक ज्यादा है। भगवान की चमक कम है इसीलिए वह ऐसी फोटो खिंचाकर वायरल कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि मोदी जी जब आते हैं तो उनके साथ कैमरामैन रहते हैं लेकिन उनकी भी एक भी फोटो ऐसी नहीं है, जिसमें वह गर्भगृह में मौजूद हों लेकिन अजेंद्र अजय बिना पूजा-पाठ किए फोटो खिंचाए। जैसे केदारनाथ मंदिर को तीर्थाटन से पर्यटन बना दिया है और उसे वायरल भी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम इसके खिलाफ हैं। हम इसके खिलाफ एफआईआर करेंगे और इनसे इस्तीफा मांगेंगे। सरकार अगर इनको हटाएगी नहीं तो आंदोलन करेंगे लेकिन चुप नहीं बैठेंगे। उन्होंने बहुत बड़ी परंपरा का उल्लंघन किया। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। भगवान की चमक कम लग रही है और सोने की चमक ज्यादा लग रही है।(साभार एन बी टी)

Related posts

पीएम मोदी की सोच के कारण कोरोना संक्रमितों की संख्या कम : योगी आदित्यनाथ

प्‍लेटफॉर्म पर आधी रात को महिला से गैंगरेप, आरोपी रेलवे के ही कर्मचारी

sayyed ameen

कोरोना से मरने वालों के अंतिम संस्कार के लिए जारी हुई गाइडलाइन- शव को नहलाएं नहीं