मीडिया मुग़ल

क़िस्मत:मजदूर ने लीज पर ली खदान, दूसरे दिन ही मिला 10 लाख का हीरा

business-world

एमपी के पन्ना जिले में खुदाई के दौरान मजदूर को 10 लाख का हीरा मिला
मजदूर ने 200 रुपये के किराये पर 3 महीने के लिए खुदाई के लिए पट्टा लिया था
खुदाई के दूसरे ही दिन मजदूर को 4.33 कैरट का हीरा मिल गया
भोपाल
मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के खदान में खुदाई के दौरान एक मजदूर को 4.33 कैरट का हीरा मिला है। मजदूर ने दो दिन पहले खदान 200 रुपये में पट्टे पर लिया था। अधिकारियों ने बताया कि मजदूर को मिले हीरे की बाजार में कीमत 10 लाख है। हीरे की नीलामी के बाद मजदूर को यह पैसे मिलेंगे।
दूसरे ही दिन मिला हीरा
जानकारी के मुताबिक, पन्ना जिले के शाहनगर के रहने वाले वसंत सिंह मजदूरी का काम करते हैं। बीते 25 सितंबर को कल्याणपुर इलाके में उन्हें 200 रुपये के किराए पर 6m x 4m का पट्टा आवंटित किया गया था। इस पट्टे पर उन्हें अगले तीन महीने तक खुदाई की अनुमति थी लेकिन खुदाई के दूसरे ही दिन सिंह की किस्मत के दरवाजे खुल गए। शनिवार को खदान से मिले पत्थरों को धोते हुए उन्हें एक चमकता पत्थर मिला।

होगी नीलामी
सिंह इसे पाकर खुशी से झूम उठे और सबसे पहले भागकर घर पहुंचे। उन्होंने घरवालों को पत्थर दिखाया और फिर पन्ना डायमंड ऑफिसर एसएन पांडेय के पास इसकी जांच के लिए ले गए। वहां पता चला कि यह पत्थर 4.33 कैरट का हीरा है। पांडेय ने बताया कि सिंह ने हीरा उनके ऑफिस में जमा करा दिया है। इसके लिए आने वाले किसी भी दिन इसकी नीलामी आयोजित की जाएगी और इससे मिले पैसों में से 11.5 प्रतिशत की सरकारी रॉयल्टी और 2 प्रतिशत के अन्य करों को काटकर शेष धन वसंत सिंह को सौंप दिया जाएगा।(साभार नवभारत टाईम्स)

Related posts

बुनियादी उद्योगों में भारी गिरावट, आर्थिक विकास दर काफी नीचे

इंडिगो की तीन दिन की समर सेल, महज 999 रुपये से टिकट शुरू

फ्लिपकार्ट के सीईओ बंसल ने दिया इस्तीफा, दुर्व्यवहार के आरोप