मीडिया मुग़ल

सोनाली फोगाट के PA सांगवान ने कबूला अपना जुर्म

Breaking News

पणजी: बीजेपी नेता सोनाली फोगाट मर्डर केस में बड़ा अपडेट आया है। गोवा पुलिस ने दावा क‍िया है क‍ि सोनाली फोगाट के पीए सुधीर सांगवान ने अपना जुर्म कबूल कर ल‍िया है। दरअसल गोवा पुलिस ने सोनाली फोगाट की हत्या के मामले में उनके निजी सहायक (Personal Assistant) सुधीर सांगवान को सुखविंदर सिंह के साथ शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस महानिरीक्षक ओमवीर सिंह बिश्नोई ने शुक्रवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि सांगवान ने अपना अपराध कबूल कर लिया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि गोवा पहुंचने के बाद वह, सुखविंदर के साथ सोनाली फोगाट को पार्टी करने के बहाने उत्तरी गोवा के कर्ली के रेस्तरां में ले गया और उसने (सांगवान) पीने के पानी में कुछ मिला दिया और सोनाली को पीने के लिए मजबूर किया।

आईजी ओमवीर सिंह बिश्नोई ने बताया क‍ि पानी पीने के बाद सोनाली फोगाट रेस्तरां में असहज और बीमार महसूस कर रही थी। बाद में उसे सांगवान और सुखविंदर होटल ले गए, जहां वे ठहरे हुए थे और फिर सेंट एंटनी अस्पताल, अंजुना ले गए, जहां फोगाट को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने कहा कि फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने शिकायत में आरोप लगाया था कि सोनाली फोगाट की हत्या उसके निजी सहायक सुधीर सांगवान ने सुखविंदर सिंह के साथ मिलकर उसकी संपत्ति पर कब्जा करने और सोनाली के राजनीतिक करियर को खत्म करने के इरादे से किया था।

मामले की हर एंगल से जांच
बिश्नोई ने कहा कि मामले की हर एंगल से जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि जांच अधिकारी ने संबंधित परिसर के सीसीटीवी फुटेज की जांच की और पता चला कि सुधीर सोनाली को जबरदस्ती कुछ पिला रहा है। बिश्नोई ने कहा क‍ि चूंकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत के सही कारण का ज‍िक्र नहीं किया गया है और यह विसरा, हिस्टोपैथोलॉजिकल और सीरोलॉजिकल रिपोर्ट की रासायनिक जांच के बाद ही साफ हो पाएगा, जिसमें कुछ वक्त लगेगा।

इस कारण सांगवान को क‍िया अरेस्‍ट
आईजी ने बताया क‍ि सबूतों को नष्ट करने और गवाहों को प्रभावित करने की संभावना से बचाने के लिए, सुखविंदर और सांगवान दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है। फोगाट 22 अगस्त को गोवा आयीं थी और अंजुना के एक होटल में रुकी थी। सोमवार की रात (मंगलवार को) बेचैनी की शिकायत के बाद उन्हें सुबह करीब 8 बजे अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

गोवा के होटल से सोनाली का सीसीटीवी फुटेज आया सामने
बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत सामान्य नहीं है। गोवा के होटल से ताजा-ताजा मिला सीसीटीवी फुटेज देखकर यही लगता है कि उनकी हालत बहुत खराब है। फुटेज सुबह 4 बजकर 27 मिनट का है। गोवा पुलिस ने होटल के 200 से 300 सीसीटीव फुटेज खंगाले गए जिसमें यह चंक मिला है। इस फुटेज में सोनाली टॉप और हाफ पैंट पहनी दिख रही हैं। होटल के गलियारे से होते हुए उन्हें रूम में जाया रहा है। फुटेज में दिख रहा है कि वो ठीक से पांव भी नहीं रख पा रही हैं और दोनों टांगें फैलाकर चल रही हैं। उन्हें एक व्यक्ति कंधे का सहारा देकर ले जा रहा है। यह फुटेज सोनाली के साथ हुई वारदात की कहानी चीख-चीख कर बयां कर रहा है। इस फुटेज से पहली नजर में यही लग रहा है कि वो बहुत ज्यादा नशे में हैं और उनके साथ जोर-जबर्दस्ती भी हुई है।

सोनाली की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्‍या
उधर, सोनाली के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी बताया गया है कि शरीर पर चोट के निशान पाए गए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि जैसे किसी भोथरे वस्तु से चोट पहुंचाई गई है। ऐसे में होटला से मिला यह सीसीटीवी फुटेज गोवा पुलिस के लिए बड़े सुराग का काम करेगा। फुटेज से इतना तो जरूर पता चल गया है कि सोनाली बहुत ज्यादा नशे की हालत में हैं और उनकी हालत बिल्कुल खराब है।(साभार एन बी टी)

Related posts

हिमालय पिघलेगा, फसलें सूखेंगी, शहर बाढ़ में डूबेंगे…

sayyed ameen

अग्नि-5 मिसाइल का सफल परीक्षण, जद में पूरा चीन और पाक

sayyed ameen

संविधान का उल्लंघन करता है राजद्रोह कानून? चुनौती देने दो पत्रकार SC पहुंची

sayyed ameen