मीडिया मुग़ल

सम्राट चौधरी के ‘7 दिन वाला’ प्लान से टेंशन में आ जाएगी जेडीयू

Politics

पटना: नया साल आने में महज कुछ दिन बाकी है। नए साल में बिहार में सियासी हलचल बढ़ने के आसार हैं। दरअसल, बिहार में यात्रा पर सियासत शुरू होने वाली है। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पहले से यात्रा पर हैं। अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यात्रा पर निकालने वाले हैं। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले जनता का नब्ज टटोलने की कवायद है। इधर, सीएम नीतीश कुमार की यात्रा को काउंटर करने के लिए बीजेपी ने भी बड़ी तैयारी की है। बीजेपी ने भी ऐलान कर दिया है कि जहां-जहां नीतीश कुमार जाएंगे, सात दिन के अंदर बीजेपी भी उसी जगह जाएगी और नीतीश कुमार का पोल खोलेगी।

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जैसे ही साफ किया कि नए साल में वह जनता के बीच जाएंगे। लोगों से मिलकर न सिर्फ उनकी समस्याओं को सुनेंगे बल्कि शराबबंदी को लेकर जनता की राय भी जानेंगे। नीतीश कुमार की घोषणा के बाद बिहार की सियासत में गर्माहट आ गई है। हर ओर नीतीश कुमार की यात्रा को लेकर चर्चा शुरू हो गई। सियासी पंडितों का भी मानना है कि नीतीश कुमार की यह यात्रा लोकसभा चुनाव से पहले जनता के नब्ज को टटोलने की कवायद है। दरअसल नीतीश कुमार जनता के बीच जाकर खुद देखना और समझना चाह रहे हैं कि जनता का मूड क्या है।

बीजेपी का पोल-खोल

इधर, सीएम नीतीश कुमार को काउंटर करने के लिए बीजेपी ने भी बड़ा दांव चला है। नेता विरोधी दल सम्राट चौधरी ने ऐलान कर दिया है कि यात्रा के दौरान नीतीश कुमार जहां-जहां जाएंगे। एक सप्ताह के अंदर वह खुद बीजेपी नेताओं के साथ जाकर नीतीश कुमार की पोल खोलेंगे। सम्राट चौधरी ने कहा कि जनता को सच्चाई बताएंगे कि नीतीश कुमार के दावे क्या है और उसकी जमीनी हकीकत क्या है।(साभार एन बी टी)

Related posts

साले के कांग्रेस प्रवेश से बढ़ीं मुख्यमंत्री सिंह की मुश्किलें

सरकार बदलते ही बिहार में एक्टिव हुआ ‘C’ सेल?

sayyed ameen

शाह के बाद ‘शिव भक्त’ राहुल लगाएंगे महाकाल में हाजिरी