मीडिया मुग़ल

श्री लंकाः पूर्व मंत्री के सिक्योरिटी गार्ड ने की गोलीबारी, एक की मौत, 2 घायल

Crime

श्री लंका में जहां इस वक्त राजनीतिक संकट गहराया हुआ है, वहीं रविवार को एक हाई-प्रोफाइल हिंसक घटना भी सामने आई है। प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को बर्खास्त करने के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना के फैसले के बाद पहली बार कोई बड़ी हिंसक घटना सामने आई है। रविवार को पूर्व पेट्रोलियम मंत्री अर्जुन रणतुंगा के एक सुरक्षा गार्ड ने भीड़ पर फायरिंग कर दी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 2 अन्य घायल हुए हैं। जिस समय गार्ड ने गोलियां चलाईं, उस वक्त रणतुंगा अपने ऑफिस में घुस रहे थे। हालांकि, वह पूरी तरह से सुरक्षित हैं। घटना के बाद गार्ड को अरेस्ट कर लिया गया। वहीं, अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि उसने किस मंशा से गोलीबारी की थी।
उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को सिरीसेना की पार्टी ने विक्रमसिंघे के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन से हटते हुए पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे को पीएम पद की शपथ दिला दी। हालांकि, संसद के स्पीकर ने विक्रमसिंघे को फिर से पीएम के रूप में मान्यता दे दी है। विक्रमसिंघे ने पीएम का आधिकारिक आवास छोड़ने से इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि उन्हें गैर-कानूनी तरीके से हटाया गया हैै।
उधर, बौद्ध भिक्षुओं सहित विक्रमसिंघे के 1000 समर्थक कोलंबो में पीएम आवास के बाहर जमा हो गए चुके हैं, जहां पीएम अपने गठबंधन सहयोगियों के साथ बैठक कर रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास के नजदीक जवानों को तैनात किया गया है। हालांकि, उनकी सुरक्षा और आधिकारिक वाहन वापस ले लिए गए हैं, लेकिन पेट्रोलियम मंत्रालय में गोलीबारी हिंसा की पहली घटना है। वहीं, राजपक्षे ने अपनी नई कैबिनेट के गठन से पहले मंदिर में मत्था टेका। राजपक्षे के वफादारों ने बताया कि पुलिस अब विक्रमसिंघे को आधिकारिक आवास से हटाने के लिए कोर्ट जाएगी, जिससे गतिरोध और बढ़ने के आसार हैं।

Related posts

नया ट्रैफिक नियम:15 हजार की स्कूटी 23 हजार जुर्माना

लड़कियों ने दोस्ती कर 13.5 लाख रुपये ठगे, पुलिस ने 3 को पकड़ा

sayyed ameen

बुजुर्ग की निर्मम हत्या, कटा सिर लेकर आरोपी फरार