मीडिया मुग़ल

शौचालय में हो गया महिला का प्रसव, कमोड में फंसा नवजात : मौत

Breaking News

कानपुर. जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल हैलट में एक बार फिर लापरवाही का दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक महिला का नवजात कर्मचारियों की अनदेखी के चलते बच नहीं सका और उसकी दर्दनाक मौत हो गई. जानकारी के अनुसार हसीन बानो नामक महिला प्रसव के लिए हैलट में भर्ती हुई थी. रात में उसे शौचालय जाना था. उसने इसके लिए स्टाफ को आवाज दी. लेकिन मौके पर कोई नहीं था और किसी ने उसकी आवाज नहीं सुनी. इसके बाद वो किसी तरह से शौचालय पहुंची. इसी दौरान उसका अचानक प्रसव हो गया.

दर्दनाक बात ये थी कि बच्चा कमोड में गिर गया और उसी में फंसा रह गया. महिला इस दौरान मदद के लिए चिल्लाती रही लेकिन काफी देर तक वहां पर कोई नहीं आया. बाद में एक स्टाफ नर्स वहां पहुंची और उसने महिला के पति को सूचना दी. महिला का पति वहां पर पहुंचा लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और मासूम कमोड में ही फंस कर रह गया था. जिससे उसकी मौत गई..

अस्पताल में मचा हड़कंप
इसके घटना की जानकारी लगते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया. देर रात किसी कर्मचारी के न होने की बात पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. वहीं सूत्रों के अनुसार मामले में डॉक्टरों की भी लापरवाही सामने आ रही है. मामला बढ़ता देख मेडिकल कॉलेज प्राचार्य ने जांच के आदेश दिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो भी मामले में दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.
वहीं इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है. मामला सामने आने पर जिलाधिकारी विशाल जी अय्यर ने भी कड़ा रुख अपनाया और मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मामले में रिपोर्ट तलब की. उन्होंने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.(साभार न्यूज़18)

Related posts

370 हटाने को मिल सकती है SC में चुनौती!

पब्लिसिटी चाहिए तो ‘हेरोइन नहीं हीरोइन’ पकड़ो, उद्धव का NCB पर तंज

अमेरिकी के शव की तलाश व्‍यर्थ, अफ़सर बोले, अनमोल हैं आदिवासी