मीडिया मुग़ल

शराब दुकानों में ब्रांड के हिसाब से समय तय करें सरकार:डॉ राजदीपक मिश्र

सामाजिक

मुम्बई । देश के मशहूर भविष्यवक्ता डॉ राजदीपक मिश्र ने शराब दुकानों में उमड़ रही भीड़ पर गहन चिंतन व्यक्त करते हुए सुझाव दिया है कि सरकार शराब की विभिन्न किस्मों का अलग अलग समय निर्धारित कर कोरोना से बचाव कर सकती है । मौजूदा दौर में देश भर की शराब दुकाने लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रही है।

प्रख्यात हस्ताक्षर विशेषज्ञ डॉ मिश्र ने “मीडिया मुग़ल डॉट कॉम “को भेजे अपने सुझाव में साफ़ तौर पर देश के प्रत्येक स्थानों में खुल चुकी शराब दुकानों के बाहर लग रही भीड़ को कोरोना महामारी को बढ़ावा देने वाला बताया है। विद्वान भविष्य विशेषज्ञ डॉ मिश्र ने शराब दुकानों के संचालन को लेकर सुझाव दिया है कि सरकार दारू दुकान खोल तो दी लेकिन इसमें शराब की जो किस्में मसलन रम, वोदका, बियर, व्हिस्की एवं जिन आदि इन क़िस्मों का प्रतिदिन के हिसाब से समय निर्धारित कर दे जिससे जिस व्यक्ति को जो भी क़िस्म की शराब लेना होगा वो व्यक्ति उसी समय जायेगा जिससे अनावश्यक भीड़ नहीं लग पाएगी।शराब के विभिन्न प्रकारों को लेने के लिए घण्टा दो घण्टा का समय तय कर देने से दुकान के सामने लाइन छोटी हो जाएगी जिससे सोशल डिस्टेंसिनग का पालन स्वतः हो जायेगा।
उल्लेखनीय है कि देश भर में खुल चुकी शराब दुकानें चिंता बढ़ा रही है।जनमानस इस बात को लेकर फिक्रमंद है कि ऐसे हालातों से कोरोना को अपना और फैलाव करने का मौका न मिल जाये । डॉ मिश्र की चिंता को गम्भीरता से लेते हुए सभी राज्य सरकारों को उनका सुझाव मानना चाहिए। तभी कोरोनाबन्दी के लिए पिछले दिनों उठाये गये कदम प्रभावी हो पायेंगे।

Related posts

परेशान पतियों ने दशहरे पर किया शूर्पणखा का पुतला दहन

मुसीबत में साथ दिया तो रिक्शेवाले के नाम कर दी करोड़ों की संपत्ति

sayyed ameen

किसानों को आसानी से मिल रहा है खाद, बीज और ऋण