मीडिया मुग़ल

वर्षांत तक पूरा करें गटर बनाने का काम,कलेक्टर की साफ चेतावनी

Bureaucracy

बिलासपुर

मंगलवार को कलेक्टर डा. संजय अलंग व कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय ने शहर में सिवरेज के कार्य कर रहे सिप्लेक्स कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट कौशिक दास, प्रोजेक्टर मैनेजर योगेश बारापात्रे सहित निगम के सिवरेज शाखा के अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान दिसंबर तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए।
बैठक में सिवरेज के वर्तमान में चल रहे व अपूर्ण कार्य को करने संबंधित सभी पहलुओं पर चर्चा की गई। इस दौरान सबसे पहले सिवरेज पंपिंग स्टेशन डी ज्वाली नाला संबंधित कार्ययोजना पर चर्चा की गई। इस पर पंपिंग स्टेशन का ड्राईंग डिजाईन का कार्य 31 मार्च तक पूर्ण करने और 1 अप्रैल से कार्य प्रारंभ कर 31 दिसंबर तक पूर्ण के निर्देश दिए गए। इसी तरह विद्यानगर एवं तेलीपारा में चल रहे मुख्य पाइप लाइन बिछाने के शेष कार्य को बरसात के पहले 30 जून तक पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। इसके लिए कार्य की आवश्यकता को देखते हुए अतिरिक्त मानवबल टीम लगाने की बात कही गई। इसके बाद शहर के विभिन्न स्थानों पर छुटे हुए इंटर कनेक्शन कार्य पर चर्चा की गई। इसपर 25 मार्च से कार्य शुरू करने की बात कहते हुए 30 जून 2019 तक 65 प्रतिशत कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। इसमें शेष बचे हुए कार्यों को भी सामान्तर रूप से पूर्ण करने की बात कही गई। इसी तरह सिटी कोतवाली ब्लास्टिंग कार्य पर चर्चा करते हुए सिप्लेक्स के अधिकारियों ने करीब 438 मीटर पाइप लाइन बिछाने का कार्य शेष होने की जानकारी दी। इसपर शेष कार्यों को 25 मार्च से प्रारंभ कर दिसंबर तक पूर्ण करने के लिए कार्ययोजना तैयार करने और आवश्यकतानुसार टीम बढ़ाने के निर्देश दिए गए। इसी तरह सीवरेज नेटवर्क अंतर्गत मुख्य पाइप लाइन क्लोज टिम्बरिंग मैथड से करने के लिए 25 मार्च से 6 टीम लगाते हुए कार्य को समयसीमा में पूर्ण करने की बात कही गई। ओपनकट पद्धिति से पाइप लाइन बिछाने के लिए 3 टीम लगाकर जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। क्लिंनिंग एवं हाईड्रो टेसि्ंटंग कार्य पर चर्चा करते हुए मेनहोल व प्रापर्टी चेंबर की सफाई के लिए अलग-अलग 15 टीम लगाकर कार्य पूर्ण करने तथा सफाई एवं हाईड्रो टेस्टिंग कार्य के लिए जोन 1 को 10 से 12 भागों में बांटकर कार्य करने निर्देशित किया गया। हाईड्रो टेस्टिंग के लिए 500 मीटर प्रतिदिन के लिए तय लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए 15 से 20 टीम लगाकर तय समय-सीमा में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। प्रापर्टी चेंबर निर्माण कार्य पर चर्चा करते हुए पुनरीक्षित सर्वे के अनुसार लगभग 15000 प्रापर्टी चेंबर का निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। इसमें भी समयसीमा में कार्य पूर्ण करने आवश्यक अतिरिक्त मानवबल टीम लगाने की बात कही गई। बैठक में कार्यपालन अभियंता श्री पीके पंचायती, सहायक अभियंता श्री सुरेश बरूआ, सहायक अभियंता श्री ललित त्रिवेदी, उपअभियंता श्री रमनदीप छाबड़ा, श्री विकास पात्रे, श्री आशीष अग्रवाल, ओमप्रकाश, हिमांशु मिश्रा उपस्थित थे।
————-
दो बार ली गई बैठक
शहर में चल रहे सिवरेज के कार्यों को पूर्ण करने के लिए सिप्लेक्स के अधिकारियों की दो बार बैठक ली गई। शाम 4 बजे से निगम के सभागार में कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय ने बैठक ली। इसके बाद कलेक्टर डा. संजय अलंग ने कमिश्नर श्री पाण्डेय सहित सभी अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में सिवरेज के शेष बचे सभी कार्यों पर चर्चा की गई और अतिरिक्त टीम लगाते हुए दिसंबर तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए।

Related posts

27 सितंबर तक नये राशनकार्ड बाँट दे, नहीं तो अफसरों पर कार्रवाई-कलेक्टर

मतदान से लेकर सिलिंग तक का कार्य महत्वपूर्ण- प्रभाकर पाण्डेय

नोटबंदी के बाद पहले कैशलेस गांव में हुई कैश की वापसी