मीडिया मुग़ल

मुंबई पर 26/11 जैसा दूसरा हमला होगा… पुलिस को धमकी भरा मैसेज

Breaking News

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी और मायानगरी मुंबई को फिर से दहलाने की साजिश रची जा रही है। इस संबंध में मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम में विदेश से एक धमकी भरा फोन कॉल आया है। जिसमें फोन करने वाले ने धमकी देते हुए कहा है कि मुंबई में दोबारा 26 नवंबर 2008 जैसा आतंकी हमला किया जाएगा। फिलहाल इस फोन कॉल की छानबीन पुलिस द्वारा शुरू कर दी गई है। इस बात की भी जांच की जा रही है कि क्या वाकई में यह किसी आतंकी संगठन द्वारा दी गई धमकी है या फिर किसी व्यक्ति की शरारत। कई बार मुंबई पुलिस को ऐसे हॉक्स कॉल भी आते हैं। हालांकि पुलिस हर कॉल को संजीदगी से लेते हुए उसकी पड़ताल करती है।

अरब सागर में एक संदिग्ध नाव और तीन एके-47 राइफल
आपको बता दें कि गुरुवार को महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में अरब सागर से एक संदिग्ध नाव में तीन एके-47 राइफल मिली थी। पुलिस के मुताबिक समुंदर में दो संदिग्ध बोट थी। जिसमें से एक नाव में एके-47 राइफल और विस्फोटक बरामद हुए थे। जबकि दूसरी नाव में कुछ दस्तावेज बरामद हुए थे। एके-47 और संदिग्ध नाव मिलने की वजह से पुलिस ने पूरे जिले में हाई अलर्ट घोषित किया था। हालांकि बाद में छानबीन में यह पता चला कि यह नाव किसी ऑस्ट्रेलियाई नागरिक की है। जो समुद्र में दो टुकड़े हो जाने की वजह से हाइटाइड में बहकर रायगढ़ तक आ पहुंची थी।

तब पुलिस ने इस मामले में किसी भी तरह के आतंकी एंगल होने की पुष्टि नहीं की थी। हालांकि लंबी जांच के बाद पुलिस ने माना कि फौरी तौर पर इस घटना में कोई टेरेरिस्ट एंगल नहीं है। बात दें कि साल 2008 में 26 नवंबर की शाम पाकिस्तान से आतंकी आमिर अजमल कसाब समेत 10 टेररिस्ट समंदर के रास्ते ही मायानगरी मुंबई में दाखिल थे।

पाकिस्तान से आयी धमकी!
मुंबई पुलिस के ट्रैफिक कंट्रोल को एक धमकी भरा मैसेज मिला है। धमकी देने वाले ने ट्रैफिक कंट्रोल के वाट्सएप नंबर पर बताया कि 26/11 जैसा हमला किए जाने की आशंका है। कंट्रोल रूम के व्हाट्सएप पर पाकिस्तानी नंबर से धमकी की जानकारी दी गई। मैसेज करने वाले ने बताया कि उसकी लोकेशन ट्रेस करोगे तो वो भारत के बाहर का दिखाएगा और धमाका मुंबई में होगा। धमकी में कहा गया है कि 6 लोग हैं भारत में जो इस काम को अंजाम देंगे। मुंबई पुलिस इस मामले में जांच कर रही है साथ ही दूसरी एजेंसियों को भी इसकी जानकारी दी गई है।(साभार एन बी टी)

Related posts

अफगान का जिक्र कर बोले मोदी, बढ़ती कट्टरता शांति की राह में बड़ी चुनौती

sayyed ameen

सांसदों- विधायकों के बच्चों को आरक्षण नही देने की सिफारिश

चंद्रबाबू नायडू सरकार का फैसला, आंध्र प्रदेश में CBI सीधे नही घुसेगी