मीडिया मुग़ल

‘मंत्री बनने के लिए विशेष योग्यता क्या है? बताने की कृपा करें’

Politics

जयपुर
राजस्थान में रविवार को मंत्रिमंडल विस्तार के तहत 15 नए मंत्रियों ने शपथ ले ली है। इसमें जहां कुछ नए चेहरे शामिल किए गए हैं। वहीं पुराने लोगों को भी प्रमोट किया गया है। हालांकि मंत्रीमंडल को लेकर कांग्रेस के कुछ विधायकों ने खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर की। वहीं उदयपुर के खेरवाड़ा से विधायक दयाराम परमार ने पत्र जारी कर सवाल किया- मंत्री बनने के लिए विशेष काबिलियत क्या है? कृपया बताने की कृपा करें।

कांग्रेस विधायक दयाराम परमार ने सीए गहलोत के नाम पत्र जारी कर कहा- “मंत्री मंडल गठन के बाद ऐसा लगता है कि मंत्री बनने के लिए कोई विशेष योग्यता की आवश्यकता होती है। कृपया हमें बताने की कृपा करें कि विशेष काबिलियत क्या है? ताकि उसको हासिल करके भविष्य में मंत्री बनने की कोशिश की जा सके।”

टीकाराम जूली एक भ्रष्ट व्यक्ति: जौहरी लाल मीणा
दयाराम परमार से पहले कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की। जौहरी लाल मीणा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारे जिले (अलवर) में, यह सबको पता है कि टीकाराम जूली एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं। उनका परिवार वसूली में शामिल है। मैंने पार्टी नेतृत्व से उन्हें हटाने के लिए कहा, लेकिन उन्हें मंत्री बनाया गया है। मैं इसके खिलाफ हूं।

‘कैबिनेट में महिलाओं (विधायकों) को 33% आरक्षण नहीं मिला’
राजस्थान कैबिनेट फेरबदल पर कांग्रेस विधायक शफिया जुबैर ने भी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि कैबिनेट का ढांचा और बेहतर हो सकता था। लेकिन खराब प्रतिष्ठा वाले लोगों को पदोन्नत किया गया है। कुल मिलाकर कैबिनेट अच्छा संदेश नहीं दे रही है। कैबिनेट में महिलाओं (विधायकों) को 33 फीसदी आरक्षण नहीं मिला है।

राजस्थान के राजभवन में रविवार को आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्र ने 15 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। इनमें से 11 विधायकों ने कैबिनेट और चार विधायकों ने राज्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके साथ ही राज्य के अशोक गहलोत मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित फेरबदल पूरा हो गया। मंत्रिमंडल में सीएम अशोक गहलोत ने ब्राह्मण, जाट, SC, गुर्जर को जगह देकर जातिगत समीकरण साधने की कोशिश की है।(साभार एन बी टी)

Related posts

सम्राट चौधरी के ‘7 दिन वाला’ प्लान से टेंशन में आ जाएगी जेडीयू

sayyed ameen

शिवसेना-BJP की संभावित दोस्ती पर राउत ने कहा-हम पीठ पर छुरा नहीं घोंपते

sayyed ameen

विधानसभा चुनावों की तरह कांग्रेस पूरे देश में करेगी वापसी: पुनिया