मीडिया मुग़ल

बुलंदशहर हिंसा: आरोपी ने STF को बताई घटनावाले दिन की पूरी बात

Crime

यूपी के बुलंदशहर में कथित गोहत्‍या के बाद भड़की हिंसा मामले में आरोपी सेना के जवान जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू फौजी ने यूपी एसटीएफ के सामने कई राज खोले हैं। उसने घटनावाले दिन की पूरी बात एसटीएफ को बताई है। एसटीएफ के मुताबिक जीतू ने पूछताछ में यह स्‍वीकार किया है कि वह घटना के समय भीड़ के साथ मौजूद था। पुलिस जीतू के मोबाइल को फरेंसिक जांच के लिए भेजेगी। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि जीतू ने ही इंस्पेक्टर सुबोध कुमार और सुमित को गोली मारी थी और पुलिस के पास अभी इसका कोई सीधा सबूत भी नहीं है।
एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि जीतू ने यह स्‍वीकार किया है कि जब भीड़ इकट्ठा होना शुरू हुई तो वह घटनास्‍थल पर मौजूद था। प्रथम दृष्‍टया यह सही पाया गया है। यह अभी तक निश्चित नहीं है कि उसी ने इंस्‍पेक्‍टर सुबोध कुमार या सुमित को गोली मारी। जीतू ने पूछताछ में बताया है कि वह गांववालों के साथ वहां पर गया था लेकिन उसने पुलिस पर पत्‍थरबाजी करने के आरोप को खारिज कर दिया है। एसएसपी ने बताया कि जीतू के मोबाइल की फरेंसिक जांच होगी। बता दें कि 22 साल का जीतू फौजी 22 राष्ट्रीय राइफल्स का हिस्सा है और जम्मू-कश्मीर के सोपोर में तैनात था।
शनिवार रात को हुई गिरफ्तारी
सिंह ने मेरठ में कहा, ‘हमने आर्मी के जवान को अरेस्‍ट कर लिया है। उसे सेना ने शनिवार को रात 12:50 पर हमें सौंपा है। उससे प्राथमिक पूछताछ की गई है। उसे बुलंदशहर भेज दिया गया है। उसे न्‍यायिक हिरासत के लिए कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा।’ बता दें कि कथित गोकशी को लेकर बुलंदशहर में हुई हिंसा के 27 आरोपियों में एक जीतू भी है। हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध सिंह और एक प्रदर्शनकारी सुमित की मौत हुई थी। ऐसे आरोप सामने आ रहे हैं कि जीतू फौजी ने ही इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की पिस्टल से उन्हें गोली मारी थी।
इससे पहले सेना प्रमुख बिपिन रावत ने शनिवार को कहा था कि अगर जीतू के खिलाफ सबूत होगा, तो उसे पुलिस के सामने पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘अगर कोई सबूत होगा और पुलिस को उस पर शक है तो हम उसे सामने लाएंगे। हम पुलिस को पूरी तरह से मदद कर रहे हैं।’ उनके इस बयान के बाद अब सेना ने जीतू को एसटीएफ को सौंप दिया है।

Related posts

नौकर ने किडनैप किया बच्चा, मांगी 1.10 करोड़ की फिरौती

sayyed ameen

बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी की बड़े नेता के घर मिली लोकेशन!

पहले तंत्रमंत्र का झांसा, फिर बेटे की गर्दन पर चाकू रखकर महिला से किया गैंगरेप

sayyed ameen