मीडिया मुग़ल

बाघ के आगे 60 KM की रफ्तार भी कम, बाइक सवार को जंगल में खींच ले गया…

Breaking News

देहरादून: उत्तरखंड के कार्बेट इलाके से दहलाने वाली घटना सामने आ रही है। वहां पर बाघ की गति के आगे 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही बाइक की गति भी कम पड़ गई। बाइक सवार पर बाघ ने न केवल हमला किया, बल्कि उसे खींचकर जंगल में भी ले गया। बाघ के हमले की खबर से पूरे इलाके में सनसनी है। कॉर्बेट के इलाके में आने वाले रामनगर के मोहान इलाके में बाइक सवार युवक पर बाघ के हमले से दहशत का माहौल बना हुआ है।

मामला पिछले शनिवार का है। बाइक सवार दो युवक जब रामनगर के मोहान इलाके से गुजर रहे थे। उसी समय घात लगाए बैठा बाघ पीछे बैठे अफजल नाम के युवक को झपटकर जंगल के अंदर ले गया। जिस वक्त बाघ ने युवक पर हमला बोला, उस वक्त बाइक की रफ्तार 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा थी। अचानक हमले से बाइक वहीं पर गिर गई। शोर मचाने पर आसपास जब कोई भी नहीं दिखा तो बचा हुआ युवक अनस बाइक स्टार्ट करके पुलिस चौकी की तरफ भागा। उसने आपबीती पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों को बताई।

इस घटना के बाद रविवार को ग्रामीणों ने वन विभाग की कार्यशैली के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन करते हुए नैशनल हाइवे 309 पर जाम लगा दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि उनके इलाके में तीन से चार बाघ घूम रहे हैं, लेकिन सूचना देने के बाद भी आज तक विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की। वहीं नरभक्षी होकर जंगल में घूम रहे इस बाघ की पहचान को लेकर वन विभाग खोजबीन में जुट गया है। कॉर्बेट प्रशासन क्षेत्र में लगे 40 से ज्यादा कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।

बाघ के बढ़ते हमले…

  • 16 जून को खलील अहमद नाम के मजदूर को बाघ ने धनगढ़ी गेट के पास से खींचकर मार डाला।
  • 23 जून को बाइक पर गश्त कर रहे एक वन कर्मी को भी बाघ ने अपनी चंगुल में लेने की कोशिश की लेकिन वन कर्मी बच गया।
  • कॉर्बेट इलाके में 3 महीनों में 10 से ज्यादा लोग बाघ का शिकार हो चुके हैं।
  • उत्तराखंड बनने के बाद से अब तक बाघ के हमलों में 40 लोगों की जान जा चुकी है।(साभार एन बी टी)

Related posts

आज से देश भर में हवाई जहाज उड़ेंगे

पूर्वोत्तर के राज्यों में ग्रामीणों की इच्छाशक्ति से हार गया कोरोना

राष्ट्रपति के बेटे ने कॉल गर्ल को किया ’18 लाख का पेमेंट’, पहुंची ख़ुफिया पुलिस

sayyed ameen