मीडिया मुग़ल

पुलिस से दो मुठभेड़ों में लड़ नहीं पाये नक्सली, मैदान छोड़ कर भागे

Crime

छत्तीसगढ़ के दो जिलों में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, कोई हताहत नहीं
छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में रविवार को दो जिलों में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर की खबर सामने आईपुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सुबह नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिलों में ये मुठभेड़ हुई।
रायपुर
छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में दो स्थानों पर रविवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इससे पहले शनिवार को भी छत्तीसगढ़ के बस्तर में सुरक्षाबलों ने सात नक्सलियों को मार गिराया था। हालांकि रविवार को हुई कार्रवाई में दोनों ओर से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सुबह नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिलों में ये मुठभेड़ हुई।
छत्तीसगढ़ के डीआईजी (नक्सल विरोधी अभियान) सुंदरराज पी ने इस ऑपरेशन की जानकारी देते हुए कहा कि नारायणपुर जिले में ओरछा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बटुम्परा गांव के निकट एक जंगल में सुबह लगभग साढ़े 11 बजे मुठभेड़ उस समय हुई जब सुरक्षा बलों का एक संयुक्त दल तलाशी अभियान चला रहा था। उन्होंने बताया कि एजेंसियों को नक्सलियों द्वारा यहां सुरक्षाबलों पर हमले की साजिश रचे जाने की जानकारी मिली थी। डीआईजी के मुताबिक, एजेंसियों को खुफिया सूचना मिली थी कि नक्सली रेयनार- बटुम्परा क्षेत्र के निकट सुरक्षा बलों पर बड़ा हमला करने की साजिश रच रहे है। इसी सूचना के बाद एक संयुक्त अभियान चलाया गया।

नक्सलियों ने किया आईईडी विस्फोट
उन्होंने बताया कि रायपुर से लगभग 350 किलोमीटर दूर बटुम्परा के निकट नक्सली कई आईईडी के साथ घात लगाकर बैठे हुए थे। डीआईजी के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने नक्सलियों की मौजूदगी को भांप लिया और उन्हें घेरने की कोशिश की। इस बीच नक्सलियों ने दो आईईडी विस्फोट किए और गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि लगभग 40 मिनट की भारी गोलीबारी के बाद नक्सली बारिश का फायदा उठाकर भाग गए। उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में दोनों ओर से कोई भी घायल नहीं हुआ है।
कुछ नक्सलियों के घायल होने की आशंका
डीआईजी ने बताया कि एक अन्य घटना में दंतेवाड़ा जिले में कटेकल्याण थाना क्षेत्र के अंतर्गत मरजुम गांव के पास जंगल में सुबह लगभग आठ बजे मुठभेड़ हुई। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर खून के धब्बे मिले है जिससे इस बात के संकेत मिलते है कि मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के घायल होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से दैनिक उपयोग की वस्तुओं समेत माओवादियों से संबंधित सामग्री बरामद की गई है।

Related posts

मासूम बच्चे और उसके अपहरणकर्ताओं का कोई सुराग नहीं

दिल्ली में बैठ जर्मनी में डेढ़ करोड़ की डकैती, 200 करोड़ में 66 बार सेंधमारी भी

sayyed ameen

थाने में तख्ती लेकर पहुचा 25 हजार का इनामी

sayyed ameen