मीडिया मुग़ल

पहलवानी-बॉडी बिल्डिंग की पाठशाला, तिहाड़ जेल के ‘गुरु’

Fitness and Health

नई दिल्ली
पहले एक्स्ट्रा प्रोटीन वाली डाइट और फिर टीवी की फरमाइश के बाद चर्चा में आए तिहाड़ जेल में बंद ओलिंपियन सुशील अब नई भूमिका में नजर आने लगे हैं। सूत्रों का कहना है कि वह अब जेल स्टाफ को रेसलिंग के टिप्स दे रहे हैं। अच्छी बॉडी बनाने की चाहत रखने वाले जेल स्टाफ के लोग उनसे सलाह ले रहे हैं कि डाइट में ऐसा क्या-क्या खाना चाहिए, जिससे शरीर मजबूत रहे।

सूत्रों का कहना है कि सुशील से बॉडी बनाने की टिप्स जानने के लिए तिहाड़ की जेल नंबर 2 में सुबह-शाम ‘बॉडी बिल्डिंग पाठशाला’ शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि इसके लिए सुबह-शाम पहलवान सुशील अपने सेल के बाहर जेल स्टाफ को इस तरह के टिप्स दे रहे हैं। जेल स्टाफ उनकी ओलिंपिक मेडल तक की दौड़ के किस्से जानने से लेकर उनसे टिप्स ले रहा है। इन स्टूडेंट्स में अधिकतर जेल के वॉर्डर यानी सिपाही शामिल हैं। वैसे, सूत्रों का कहना है कि हेड वॉर्डर और अन्य जेल अधिकारी भी उनके किस्से सुनने और टिप्स जानने के लिए सुशील से मिलने की कोशिश करते हैं।

सूत्रों ने यह भी बताया कि इसमें कैदियों को इसलिए शामिल नहीं किया गया है कि कहीं वे इस तरह की टिप्स लेकर जेल के अंदर माहौल खराब करना न शुरू कर दें। इसलिए कैदियों से अलग उनसे जेल स्टाफ मिलकर इस तरह की टिप्स ले रहा है। इस बीच उनकी सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाता है। इसके अलावा जब भी वह अपने सेल के अंदर और बाहर एक्सरसाइज करते हैं तो जेल स्टाफ उन्हें ऐसा करते हुए देखता है। फिलहाल, सूत्रों का कहना है कि वह समय मिलने पर टीवी पर टोक्यो ओलिंपिक के इवेंट्स देखते हैं।(साभार एन बी टी)

Related posts

इंसुलिन की भारी कमी, 4 करोड़ डायबीटीज मरीजों को दवा नहीं मिलेगी

प्लास्टिक की बोतल से कैंसर होने के नहीं मिले पुख्ता सबूत: WHO

कभी हाथ नहीं उठा सकती थीं, अब विरोधियों को पटकने के लिए तैयार

sayyed ameen