मीडिया मुग़ल

पति को बेचने के लिए पत्नी ने दिया विज्ञापन

Breaking News

कलैंड : न्यूजीलैंड में रहने वाली एक आयरिश महिला एक नीलामी वेबसाइट पर एक बड़ी ‘अजीबोगरीब चीज’ बेच रही है। इस डील के इश्तेहार के बाद महिला और उसका पति पूरी दुनिया में मशहूर हो गए। दो बच्चों की मां लिंडा मैकएलिस्टर ने अपनी पति जॉन मैकएलिस्टर को बेचने के लिए ऑक्शन साइट ट्रेड मी पर सूचीबद्ध (Wife Listed Husband For Sale) कर दिया। दरअसल जॉन गर्मियों की छुट्टियों में लिंडा और दोनों बच्चों को घर पर अकेला छोड़कर दो दिनों के लिए फिशिंग पर चले गए थे और उनकी इस हरकत से लिंडा बेहद नाराज हो गईं।

लिंडा ने बिक्री के विज्ञापन में लिखा 37 वर्षीय जॉन मैकएलिस्टर 6 फुट 1 इंच लंबे एक किसान हैं। हालांकि उनका विज्ञापन इतना भी सरल और सीधा नहीं था। द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक न्यूजीलैंड के ग्रामीण रंगितकेई में अपने परिवार के साथ रहने वाली लिंडा ने कहा कि उनके पति की फिशिंग ट्रिप कोई ‘असामान्य बात नहीं’ है क्योंकि वह शूटिंग और फिशिंग के शौकीन हैं। लेकिन समय को देखते हुए यह यात्रा अक्षम्य है क्योंकि बच्चों के स्कूल की छुट्टियां चल रही हैं।

‘खाना-पीना मिलता रहे तो वफादार रहेंगे’
उन्होंने लिखा, ‘जॉन के पहले भी कई मालिक रह चुके हैं लेकिन अगर इन्हें खाना-पानी मिलता रहे तो यह वफादार रहते हैं। लेकिन इन्हें घर के कामों की थोड़ी ट्रेनिंग की जरूरत है। मेरे पास इसके लिए न ही समय है और न धैर्य।’ लिंडा ने लिखा, ‘यह फाइनल सेल है, न ही सामान की वापसी होगी और न इसे बदला जाएगा।’ जॉन को उनके दोस्तों के माध्यम से इसके बारे में पता चला। उन्होंने कहा कि मैं इसे देखकर सिर्फ हंसता रहा।

12 लोगों ने डील में दिखाई दिलचस्पी
लिंडा ने अपनी फेसबुक पर इस विज्ञापन को शेयर किया। हैरानी की बात यह है कि नीलामी के इस ऑफर में 12 लोगों ने दिलचस्पी दिखाई। मंगलवार तक बोली बढ़कर 100 डॉलर करीब 7400 रुपए तक पहुंच गई। कई संभावित खरीदारों ने लिंडा से मजेदार सवाल पूछे और ‘अपने होने वाले पति’ को लेकर उत्सुकता दिखाई। हालांकि ट्रेड मी कुछ ही घंटों बाद इस पोस्ट को हटा दिया। वेबसाइट के कैंपेन और पॉलिसी मैनेजर जेम्स रयान ने कहा कि उन्होंने पहली बार देखा कि किसी ने अपने पार्टनर को बेचने के लिए सूचीबद्ध किया हो।(साभार एन बी टी)

Related posts

ऑफिस के रास्ते में हैं तो घर लौट जाएं, चेक कर लें नौकरी बची है या नहीं

sayyed ameen

परिजनों का गुस्सा फूटा, पुलिस तैनात, बदहवासी और आंसू

sayyed ameen

रोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देगी मोदी सरकार, केंद्रीय मंत्री पुरी का ट्वीट

sayyed ameen