मीडिया मुग़ल

दो बच्चों को जंजीरों से बांध उल्टा लटकाया, मां बोली- मेरे बच्चे हैं, मैं मारूं या पीटूं

Crime

जयपुर
राजस्थान की राजधानी जयपुर में मासूम बच्चों के साथ क्रूरता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दो मासूम बच्चों के पैरों को जंजीर से बांधा गया है और फिर उस जंजीर को घर के मुख्य दरवाजे की कुंडी में लगाकर ताला लगा दिया गया है। मामला जयपुर शहर के मुरलीपुरा इलाके का है, जहां दो बच्चों को जंजीर से बांधकर ताला जड़ दिया गया था।

दर्द से तड़प रहे बच्चे काफी देर तक चिल्लाते रहे। आखिर पड़ोसियों ने आवाज सुनी तो दीवार फांदकर घर के अंदर देखा। घर के अंदर का नजारा देखकर पड़ोसी दंग रह गए। पड़ोसियों ने तुरंत स्थानीय पुलिस और चाइल्ड हैल्प लाइन को सूचना दी। मौके पर आए चाइल्ड वेलफेयर और पुलिसकर्मियों ने बच्चों के माता-पिता को बुलाकर ताला खुलवाया। ताला खुलने के बाद बच्चों ने राहत की सांस ली। एक बच्चा 6 साल का है, जबकि दूसरा बच्चा 10 साल का है।

बच्चों की शरारत से तंग आकर मम्मी-पापा ने दी ऐसी सजा
दो मासूम बच्चों के पैरों में जंजीर किसने बांधी। इस बारे में जब पुलिस और पड़ोसियों को पता चला तो सब हैरान रह गए। दरअसल इन मासूम बच्चों को उनके माता-पिता ने ही दोनों बच्चों के पैरों को जंजीर से बांध दिया था। बाद में एक खटिया लिटाकर जंजीर को दरवाजे की कुंडी में अटका कर ताला लगा दिया था। जंजीर से बंधे दोनों बच्चे घंटो तक उल्टे लटके रहे और दर्द से तड़पते रहे। दरवाजे पर ताला लगाने के बाद चाबी साथ लेकर दोनों मजदूरी करने चले गए। पूछताछ पर बच्चों के माता पिता ने बताया कि बच्चे बहुत ज्यादा शरारती हैं। मारपीट के बावजूद भी शांत नहीं बैठते।

घर आकर मां बोली – मेरे बच्चे हैं, मैं मारूं या पीटूं, आपको क्या मतलब….
मजदूरी करने गए दम्पति को घर बुलाकर उनसे ताला खुलवाकर दोनों बच्चों को मुक्त कराया गया। इस दौरान भी मासूम बच्चों की मां काफी गुस्से में नजर आई। पुलिस प्रशासन और पड़ोसियों पर भड़कते हुए वह बोली कि उनके बच्चे हैं, वे मारे या पीटे, किसी और को क्या मतलब है। लोगों ने जब उसे समझाया कि बच्चों पर इतनी क्रूरता नहीं करनी चाहिए तो वह बोली कि बच्चे बहुत ज्यादा शैतान हैं। मारपीट के बाद भी कोई बात नहीं मानते हैं। इसीलिए उन्हें ऐसी सजा दी गई। हालांकि मां का गुस्सा देकर दोनों बच्चे सहम गए थे।

पूर्व में दो बार लापता हो चुके बच्चे
जयपुर की मुरलीपुरा थाना पुलिस ने दोनों मासूम बच्चों के माता-पिता से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि जब वे मजदूर करने जाते हैं तो बच्चे घर छोड़कर दूर चले जाते हैं। पूर्व में ये दोनों बच्चे कई बार घर से दूर जा चुके हैं। दो बार तो लापता भी हो गए थे। बड़ी मुश्किल से दोनों को ढूंढकर वापस घर लाए। बार बार घर से भागने के डर से दोनों बच्चों को बांध दिया था। गरीब मजदूर माता-पिता के खिलाफ पुलिस ने कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। उनकी मजबूरी को देखते हुए फिलहाल किसी ने थाने में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं कराई है।(साभार एन बी टी)

Related posts

भारी मात्रा में हथियार ले जाने के आरोप में बीएसएफ जवान अरेस्ट

sayyed ameen

वीजा बढ़वाने का झांसा देकर दो सिपाहियों ने विदेशी महिला से किया दुष्कर्म

1200 साल पुराने शिव मंदिर में खुदाई, चोरों ने क‍िया दुस्‍साहस

sayyed ameen