मीडिया मुग़ल

घोड़े को कुएं तक ले गया पर पानी कैसे पिलाऊं’, BJP सांसद का दर्द

Politics

नई दिल्ली
कोरोना ने देश की अर्थव्यवस्था को बड़ी चोट पहुंचाई है। केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार अर्थव्यवस्था में जान फूंकने की कोशिश कर रही है। लेकिन, कई लोगों का मानना है कि लाख कोशिशों के बावजूद अर्थव्यवस्था की सेहत सुधर नहीं रही है। ऐसे में लोगों में वरिष्ठ नेता और भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) भी शामिल है।

अर्थव्यवस्था की मौजूदा स्थिति से स्वामी कितना व्यथित है, इसका पता उनके एक ट्वीट से चला है। हार्वर्ड में प्रोफेसर रह चुके स्वामी ने शनिवार (18 सितंबर) को यह ट्वीट किया है। वैसे तो इस ट्वीट में उन्होंने परोक्ष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। लेकिन, इससे यह जाहिर होता है कि वह आर्थिक स्थिति से निपटने की सरकार की कोशिशों से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। स्वामी हार्वर्ड में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर थे। उन्हें आर्थिक मामलों की गहरी समझ है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि आजकल मुझे दुकानदारों तक से फोन आते हैं। इसमें मुझसे कहा जाता है कि मैं अर्थव्यवस्था को मौजूदा संकट से निकालने के लिए मोदी को सलाह दूं। मैंने उनसे कहा कि घोड़े को कुएं तक तो ले जाया जा सकता है, लेकिन समस्या है कि उसे पानी कैसे पिलाऊं। उन्होंने ट्वीट में यह भी लिखा है कि अर्थव्यवस्था को संकट से उबारने के लिए मैंने 12 चिट्ठियां मोदी को लिखी। ये चिट्ठियां उनतक पहुंची भी, लेकिन उन पर किसी तरह का अमल नहीं किया गया।(साभार एन बी टी)

Related posts

पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए अब तक 6 उम्मीदवारों के नामांकन

मिशेल के बहाने कांग्रेस-भाजपा भिड़ी

भागवत का मुस्लिमों से संवाद क्या BJP के लिए फायदेमंद होगा?

sayyed ameen