मीडिया मुग़ल

…क्या मोदी की तारीफ कर NDA की तरफ़ क़दम बढ़ा रहे अजीत जोगी ?

Politics

रायपुर lछत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी अब कांग्रेस में नहीं हैं। 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने अपनी जनता कांग्रेस (छत्तीसगढ़) बनाई और बहुजन समाज पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा। हालांकि, अब उनके सुर बदले-बदले नजर आ रहे हैं। हाल ही में अजीत जोगी एक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी और उनकी योजनाओं की जमकर तारीफ की है।
अजीत जोगी ने कहा, ‘स्वच्छ भारत मिशन से छत्तीसगढ़ के लोग खुश हैं, खासकर महिलाओं और गरीब परिवारों में खुशी का माहौल है। दूसरा मुद्दा ग्रामीण क्षेत्रों में घर का है- जिससे लोगों के जीवन स्तर में सुधार आया है। हमारे पास इंदिरा आवास जैसी योजनाएं थीं लेकिन हम जो दे रहे थे, वह पर्याप्त नहीं था लेकिन मोदी जो दे रहे हैं, वह सम्मानजनक है।’
तीन मुद्दों पर अजीत जोगी ने की मोदी की तारीफ एक
अखबार से बातचीत में पीएम मोदी की नेतृत्व क्षमता की तारीफ करते हुए अजीत जोगी ने कहा, ‘तीसरा मुद्दा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नेता के रूप में उभरने का है। वह ऐसे प्रधानमंत्री नहीं हैं, जिनको देश के बाहर कोई जानता ही ना हो।’ गौरतलब है कि अजीत जोगी अभी तक कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी के भी धुर विरोधी के रूप में खुद को पेश करते आए हैं।
2018 के विधानसभा चुनाव में उनपर आरोप लग रहे थे कि वह चुनाव के बाद बीजेपी के साथ आ जाएंगे। इस बात पर अजीत जोगी ने कहा था, ‘चाहे मुझे सूली पर चढ़ा दिया जाए लेकिन बीजेपी को ना तो समर्थन दूंगा और ना ही समर्थन लूंगा।’ इस बात को उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर पिन करके रखा हुआ है। बता दें कि
बीएसपी के साथ विधानसभा चुनाव में उतरे अजीत जोगी दावा कर रहे थे कि वह सरकार बनाएंगे लेकिन उनकी पार्टी को सिर्फ पांच सीटों पर जीत मिली थी।
छत्तीसगढ़ में एक भी सीट पर नहीं लड़ रही है अजीत जोगी की पार्टी
2019 के लोकसभा चुनाव में अजीत जोगी की पार्टी राज्य की 11 सीटों में से किसी पर भी अपना कैंडिडेट नहीं उतारेंगे। उनकी पार्टी की ओर से कहा गया है कि सभी सीटों पर वह बीएसपी का समर्थन करेगी। ऐसा इसलिए भी है कि पिछले कुछ दिनों में उनकी पार्टी के कई बड़े नेताओं ने उनका साथ छोड़ दिया है और दूसरी पार्टियों में शामिल हो गए हैं।

Related posts

कांग्रेस की एक और पोस्टर गर्ल का इस्तीफा

sayyed ameen

आखिर कांग्रेस में यह कौन सा नया प्रयोग चल रहा है?

sayyed ameen

छोटे दलों से बड़ी उम्मीदें… BJP को रोकने बिसात बिछा रहे अखिलेश

sayyed ameen