मीडिया मुग़ल

कोरोना की तीसरी लहर ! महाराष्‍ट्र, समेत 6 राज्‍यों तक पहुंचा वेरिएंट

Breaking News

नई दिल्‍ली. दुनिया के कुछ देशों में अभी भी कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हालात खराब हैं. अब भारत में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका जताई जाने लगी है. ऐसा इसलिए है क्‍योंकि अब भारत के छह राज्‍यों तक कोरोना वायरस का नया वेरिएंट AY.4.2 पहुंच चुका है. इनमें महाराष्‍ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, केरल, जम्‍मू-कश्‍मीर और तेलंगाना शामिल हैं.

विशेषज्ञों के मुताबिक इस नए वेरिएंट की अभी जांच चल रही है. उनका कहना है कि यह नया वेरिएंट कोरोना वायरस के डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट के समूह से है. बुधवार को महाराष्‍ट्र में कोरोना मामलों में एक बार फिर लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बुधवार को महाराष्‍ट्र में 1482 नए कोरोना केस सामने आए हैं. इसके कारण 38 लोगों की मौत भी हुई है.

वहीं भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 16,156 नए कोरोना केस सामने आए हैं. इस अवधि में 733 लोगों की मौत हुई है. इस समय देश में कोरोना के सक्रिय मामले 1,60,989 हैं.

सरकारी आंकड़ों के अनुसार देश में करीब 11 करोड़ लोग ऐसे हैं, जिन्‍होंने तय तारीख निकल जाने के बाद भी अब तक कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज नहीं लगवाई है. वैक्‍सीन डेटा के अनुसार 3.92 करोड़ से अधिक लोग ऐसे हैं, जिन्‍होंने दूसरी डोज की तय तारीख से छह हफ्ते बाद तक वैक्‍सीन नहीं ली है.

1.57 करोड़ लोग 4 से 6 हफ्ते लेट हैं. वहीं 1.50 करोड़ लोगों ने दो से चार हफ्ते की देरी के बाद भी कोरोना वैक्‍सीन नहीं लगवाई है.(साभार न्यूज़18)

Related posts

लद्दाख के पास चीन की सैन्‍य तैयारी डरावनी, आंखें खोलने वाली…

sayyed ameen

50 फीसदी से कम सवारी वाली ट्रेनों से फ्लेक्सी फेयर पूरा हटेगा: रेल मंत्री

पड़ोसी ने बना लिया नकली चांद, अब बिना बिजली के जगमग होंगे शहर

sayyed ameen