मीडिया मुग़ल

कोरोनाबन्दी: कैंसर पीड़ित पत्नी को साइकिल पर बिठाकर कीमोथेरेपी कराने नाप दी 130 किमी की दूरी

Breaking News

पुदुचेरी
कोरोना के संक्रमण के कारण पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। इस कारण से आवागमन के सारे संसाधन बंद हैं। इस वजह से लोगों को काफी परेशानी भी उठानी पड़ रही है। ताजा मामला कोरोना से प्रभावित राज्य तमिलनाडु कहा है। एक शख्स की पत्नी का कैंसर का इलाज चल रहा है। उन्हें कीमोथेरेपी दी जानी थी, लेकिन तमिलनाडु से पुदुचेरी जाने के लिए कोई भी बस नहीं चल रही है।

लॉकडाउन के कारण से जब उस शख्स को अपनी पत्नी को अस्पताल तक ले जाने के लिए कोई संसाधन नहीं दिखा तो उसने साइकिल पर पत्नी को बिठाकर लगभग 130 किलोमीटर की दूरी तय कर ली।

अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक, बंद की वजह से तमिलनाडु और पुदुचेरी के बीच कोई बस सेवा नहीं चल रही है। पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के रहने वाले अरिवझागन करीब 12 घंटे तक साइकिल चलाकर अपनी 60 वर्षीय पत्नी को लेकर जेआईपीएमईआर अस्पताल पहुंचे।

उन्होंने बताया कि उनके पास कैब के लिए पैसे भी नहीं थे, लेकिन उनका इरादा मजबूत था कि वह अपनी पत्नी की कीमोथेरेपी में कोई बाधा नहीं आने देंगे। साइकिल से ही सही, वह समय पर कीमोथेरेपी के लिए अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने अपनी पत्नी को एक तौलिये से अपने साथ बांध रखा था ताकि वह गिरे नहीं। बंद ने कई ऐसी घटनाएं लोगों के सामने लाई है जिसमें लोगों ने नि:स्वार्थ प्रेम की भावना दिखाई है।(साभार लाइव हिंदुस्तान)

Related posts

राज परिवार में संपत्ति विवाद गहराया, ‘महारानी’ गिरफ्तार

sayyed ameen

कोरोना से निपटने को सरकार की रणनीति, संक्रमण कम न होने पर बढ़ेगा जांच का दायरा

घर में मिला शव, घेरकर बैठे थे 124 जहरीले सांप

sayyed ameen