मीडिया मुग़ल

कांग्रेस में ‘भाई’ फिर ‘फुल फॉर्म’ से लौटे , ‘टीम राहुल’ जल्द हाशिए पर!

Politics

कहा जा रहा है कि एक बार फिर से कांग्रेस में बगैर अहमद पटेल की मर्जी के पत्ता भी नहीं हिल रहा है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि जल्दी ही टीम राहुल पार्टी के भीतर हाशिए पर होगी
नई दिल्ली
कांग्रेस के अंदर से यह खबर आ रही है कि ‘भाई’ फिर से ‘फुल फॉर्म’ में वापसी कर चुके हैं। ‘भाई’ बोले तो अहमद पटेल। सोनिया गांधी का सबसे विश्वासपात्र होने की वजह से उनका दबदबा तो हमेशा दिखता रहा है, बस राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष रहते हुए अहमद पटेल हाशिए पर माने गए।
दरअसल, राहुल के अध्यक्ष रहते तमाम अहम फैसले बगैर उनकी राय-मशविरा के हुए। राहुल कभी भी उन्हें बहुत अहमियत देते नहीं दिखे। राहुल ने इस बीच अपनी जो टीम खड़ी की, उससे भी अहमद पटेल के बहुत अच्छे रिश्ते नहीं रहे। पर, सोनिया की अंतरिम अध्यक्ष के रूप में वापसी के बाद अहमद पटेल ने एक बार फिर ताकतवर अंदाज में वापसी की है।
अहमद पटेल की फिर चलने लगी
कहा जा रहा है कि एक बार फिर से कांग्रेस में बगैर अहमद पटेल की मर्जी के पत्ता भी नहीं हिल रहा है। सबसे ज्यादा दहशत में वे लोग हैं जो राहुल के नजदीकी होने के तमगे का फायदा उठाते हुए भाई को नजरअंदाज करने लगे थे।
टीम राहुल पर संकट

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि जल्दी ही टीम राहुल पार्टी के भीतर हाशिए पर होगी। बारीकी से देखने पर इसकी शुरुआत नजर भी आने लगी है। सोनिया को भले ही अंतरिम अध्यक्ष कहा जा रहा हो लेकिन उनका पार्टी प्रमुख के रूप में कार्यकाल लंबा होना तय माना जा रहा है।
2024 का चुनाव सोनिया के नेतृत्व में
राहुल के सुरक्षित भविष्य के मद्देनजर 2024 का लोकसभा चुनाव सोनिया गांधी के नेतृत्व में लड़ने की बात है। यह मानकर चला जा रहा है कि इस बीच मोदी का जादू कम नहीं होने जा रहा है। ऐसे में राहुल के लिए जोखिम कम होने के आसार नहीं दिख रहे। राहुल को अब पार्टी की कमान 2024 के लोकसभा चुनाव नतीजे देखकर ही मिलेगी।(साभार नवभारत टाईम्स)

Related posts

सरकार गिराने जादूगर से मदद मांगने केरल गए येदियुरप्पा: कांग्रेस

BJP-RSS खिलाफत मोर्चे की अगुवाई चाहती है कांग्रेस

चुनाव पर नजर या असल दिवाली तोहफा? NDA शासित राज्यों ने भी घटाए VAT

sayyed ameen