मीडिया मुग़ल

आवारा कुत्तों के झुंड का महिला पर हमला, नोच-नोचकर मार डाला…

Breaking News

धारवाड़: कर्नाटक के धारवाड़ जिले में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर आवारा कुत्तों के एक झुंड ने महिला पर हमला कर दिया। महिला चीखती रही और कुत्तों ने उसे नोच-नोचकर मार डाला। महिला के शरीर में मांस के चीथड़े कर डाले। उसके चेहरे से लेकर शरीर तक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। इधर इलाके के नाराज लोगों ने हंगामा और नारेबाजी की। लोगों का कहना है कि इलाके में आवारा कुत्तों का आतंक है। कई बार राहगीरों को और इलाके के लोगों को काटते हैं। रात में कुत्तों का झुंड का झुंड घूमता है और लोगों को निकलने में भी डर लगता है।

पुलिस के मुताबिक, घटना उप्पिना बेतागेरी खबरस्तान गांव में तड़के हुई। 58 वर्षीय एक महिलाका नाम मबूबी नदफ था। वह मानसिक रूप से बीमार थी. महिला इलाके में भीख मांगकर अपना गुजारा करती थी। जब वह गांव में एक इमारत के पास सो रही थी तो कुत्तों के झुंड ने उस पर हमला कर दिया। अधिकारी मौके पर पहुंचे और उसके अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू कीं।

लोगों ने जाहिर की नाराजगी

ग्रामीणों ने शिकायतों के बाद भी कुत्तों के खतरे को गंभीरता से नहीं लेने के लिए अधिकारियों की निंदा की। वे मांग कर रहे हैं कि कम से कम अब कुत्तों के खतरे के मुद्दे का समाधान किया जाना चाहिए। पुलिस ने आगे की जांच शुरू कर दी है।

घर से भागकर मांगने लगती थी भीख

महिला के भाई मौला साब ने बताया कि महिला की मानसिक हालत ठीक नहीं थी। वे लोग उसे घर लाते थे लेकिन वह वापस भीख मांगने निकल जाती थी। परिवार उसका इलाज भी करा रहा था। अधिकारियों ने बताया कि महिला का पोस्टमार्टम कराया गया है। रिपोर्ट का इंतजार है।

ग्रामीणों का आरोप है कि आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ गई है, लेकिन प्रशासन को इसकी चिंता नहीं है। अधिकांश जिला अधिकारी चार पहिया वाहनों का उपयोग करते हैं और उन्हें आवारा कुत्तों द्वारा पीछा किए जाने की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है। बाइकवाले और पैदल चलने वालों के लिए ये आवारा कुत्ते आतंक हैं।

3 वर्षों में 79,057 लोगों पर कुत्तों का हमला

बेंगलुरु में पिछले तीन सालों में 79,057 लोगों पर आवारा कुत्तों ने हमला किया है। 2019-20 में 42,818, 2020-21 में 18,629 और 2021-22 में 17,610 लोगों को आवारा कुत्तों ने काटा। वहीं राज्य के शहरी स्थानीय निकायों के तहत 14,489 लोगों पर आवारा कुत्तों ने हमला किया है। बीबीएमपी ने अब तक 28 लोगों को चिकित्सा व्यय और मुआवजे की राशि का भुगतान किया जा चुका है। कुल 6,81,468 रुपये का वितरण किया गया है।(साभार एन बी टी)

Related posts

स्पीकर से बत्तमीजी, दर्जनभर BJP विधायक 1 साल के लिए सस्पेंड

sayyed ameen

अमेरिका ने अब माना, ‘मानवनिर्मित’ नहीं है कोविड-19 वायरस, मगर लैब में होती रहेगी जांच

96 साल की महिला पर 11 हजार लोगों की हत्या का आरोप, कोर्ट में हो रही सुनवाई

sayyed ameen