मीडिया मुग़ल

अपने से छोटी उम्र के लड़के से शादी करने वाली महिला गिरफ्तार

Crime

एक 22 साल की मां को 17 साल के एक लड़के के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप में पॉक्सो ऐक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, महिला दावा करती रही कि पिछले साल उन दोनों की शादी हो चुकी है और दोनों के बीच संबंध सहमति से बने थे। महिला को इस संबंध से एक पांच महीने की बच्ची भी है, उसने अदालत में जमानत के लिए याचिका दायर की है।

कोर्ट ने शुरुआत में उसे अपनी बेटी को भायखला जेल में साथ रखने की अनुमति दी थी। पुलिस ने लड़के की मां की शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया था, जिन्होंने महिला पर अपने बेटे को लुभाने का आरोप लगाया। महिला ने दावा किया कि दोनों की शादी 8 नवंबर 2017 को हुई थी। दिसंबर 2017 को अपने बयान में लड़के की मां ने कहा कि 23 नवंबर को महिला अपने पैरंट्स और भाई के साथ उनके घर आई थी।
महिला ने शादी और सहमति से संबंधों का दावा किया
इस दौरान महिला ने दावा किया कि वह उनके बेटे से शादी कर चुकी है और अब इसी घर में रहना चाहती है। जब लड़के के पैरंट्स ने इस पर आपत्ति जताई तो महिला ने उन्हें अपशब्द कहे और खुद को चोट पहुंचाने की धमकी दी। उन्होंने बताया कि महिला के जाने के बाद उनके बेटे ने भी घर छोड़ दिया और वापस आने से इनकार कर दिया। उन्होंने दावा किया महिला की दो बार शादी और तलाक हो चुका है।
उन्होंने आगे कहा कि उनका बेटा और महिला दो साल से संपर्क में थे और तभी से उनके बेटे के व्यवहार में भी बदलाव आ गया। लड़के की मां ने आरोप लगाया कि उनके बेटे ने उन्हें और उनके पति को बताया था कि आरोपी महिला आत्महत्या करने की धमकी दे रही है अगर वह उससे नहीं मिलता है तो।
आत्महत्या की धमकी दे रही थी महिला
उन्होंने दावा किया कि महिला ने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर और कीटनाशक पीकर जान देने की कोशिश की थी। उन्होंने दावा किया कि इस वजह से उनका बेटा मानसिक दबाव में था और वह दसवीं में फेल हो गया था। चाइल्ड मैरेज ऐक्ट के तहत लड़के की उम्र 21 या इससे अधिक और लड़की की उम्र 18 या इससे अधिक होनी चाहिए।
महिला ने दी दलील
वकील खालिद आजमी के सामने अपनी जमानत याचिका दाखिल करते हुए महिला ने अपने ‘पति’ और उसकी बहन की उम्र के बीच गैप में विसंगति की ओर ध्यान दिलाया। उन्होंने कहा कि यह संभव नहीं है कि लड़के की उम्र 17 साल 8 महीने हो जैसा कि उसकी मां दावा कर रही है जबकि उसकी बहन की उम्र 18 साल थी। महिला ने कहा कि वह और लड़का दोनों रिलेशनशिप में थे और उसका पूर्व में कोई आपराधिक रेकॉर्ड नहीं है।

Related posts

तालापारा मस्जिद में कब्जे की कोशिश, प्रबंध कमेटी ने लगाया मारपीट का आरोप

घेर लेते हैं 6 लड़के… ‘घेराबंदी गिरोह’ ने उड़ाई पुलिस की नींद

sayyed ameen

CM भूपेश बघेल के ख़िलाफ़ अपमानजनक टिप्पणी, आरोपी को जेल भेजा गया