मीडिया मुग़ल

‘ख़ाकी’हुई ईमानदार, व्यापारी को ढूंढ कर लौटाए 30 लाख के हीरे

सामाजिक

भावनगर के मूल निवासी जेबालिया ने बताया कि वह एक ग्राहक से हीरे लेकर मिनी बाजार के राजहंस टॉवर में ले आए थे। जिस जगह पुलिसवाले की मोटरसाइकल खड़ी थी उसी के बगल में उनकी बाइक भी खड़ी थी।
सूरत
गुजरात के सूरत में एक पुलिसवाला तब हैरान हो गया जब उसकी मोटरसाइकल के साइड बैग में उसे एक हीरे से भरा बैग मिला। उसे कुछ समझ नहीं आया। हालांकि तीस लाख रुपये कीमत के ये हीरे भी पुलिसवाले का ईमान नहीं हिला सके। पुलिसवाले ने हीरे के असली मालिक को खोजा और उस तक हीरे पहुंचाए। दरअसल हीरे के दलाल ने अपनी बाइक की जगह गलती से पुलिसवाले की बाइक के बैग में ये हीरे डाल दिए थे।
वीके राठौड़ वराछा पुलिस स्टेशन में पीएसआई हैं। वह रविवार को डायमंड मार्केट के मिनी बाजार गए थे। उन्होंने यहां के मवानी कॉम्प्लेक्स के पास अपनी मोटरसाइकिल खड़ी की थी। जब वह वापस लौटे तो उन्होंने रेनकोट निकालने के लिए बाइक का साइड बैग खोला। उसमें उन्हें एक काला बैग दिखा जिसमें छोटे पाउच रखे थे। उन्होंने पाउच खोले तो उसमें हीरे देख दंग रह गए।

वीके राठौड़ ने बताया, ‘मैंने डरते हुए बैग खोला और उसमें हीरे देखकर हैरान हो गया। मैंने इसके मालिक की तलाश की लेकिन मुझे कोई नहीं मिला। कोई ऐसा शख्स भी नजर नहीं आया जो उस बैग की तलाश कर रहा हो। राठौड़ ने मवानी कॉम्प्लेक्स के एक चौकीदार को इसकी सूचना दी और कहा कि अगर कोई बैग तलाशते हुए आता है तो उसे पुलिस स्टेशन भेज दे।’ राठौड़ ने बताया कि उन्होंने लाम्बे हनुमान पुलिस चौकी में काफी देर तक रुककर बैग के मालिक की प्रतीक्षा भी की।
कुछ देर बाद वराछा के निवासी उम्मेद जेबालिया ने वराछा पुलिस थाने को सूचित किया कि उनका 40,000 कैरेट के हीरे से भरा बैग खो गया है जिसकी कीमत 30 लाख रुपये है। पुलिस ने सत्यापन के बाद बैग को हीरे के दलाल जेबालिया को सौंप दिया।
भावनगर के मूल निवासी जेबालिया ने बताया कि वह एक ग्राहक से हीरे लेकर मिनी बाजार के राजहंस टॉवर में ले आए थे। जिस जगह पुलिसवाले की मोटरसाइकल खड़ी थी उसी के बगल में उनकी बाइक भी खड़ी थी। दोनों एक जैसी थीं और गलती से उन्होंने पुलिसवाले की बाइक के साइड बैग में चाबी लगाई तो वह खुल गया और उन्होंने हीरे का बैग अपनी मोटरसाइकल की जगह पुलिसवाले की मोटरसाइकल के बैग में रख दिया था। उन्होंने बताया, ‘जब मैंने महसूस किया कि मेरे मोटरसाइकल के साइड बैग से हीरे गायब हैं, तब मेरा ब्लड प्रेशर घट गया। मैं बहुत घबरा गया और मैंने तुरंत पुलिस से संपर्क किया।(साभार नवभारतटाइम्स)

Related posts

राजनाथ को साष्टांग दंडवत और छा गए निनाद…

sayyed ameen

नवाब मलिक के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे ज्ञानदेव वानखेड़े

sayyed ameen

बदल रहे हैं पैकेजिंग के नियम, अगले एक अप्रैल से होने वाली है यह व्यवस्था

sayyed ameen