मीडिया मुग़ल

‘हीरे से जड़े’ प्लेन की तस्वीर हुई वायरल, सच कुछ और निकला

business-world

एक हवाई जहाज की चकाचौंध की तस्वीर ने इंटरनेट पर न सिर्फ लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया बल्कि इसे देख लोग कन्फ्यूज भी हो गए। सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर में रनवे पर अमीरात का हवाई जहाज दिख रहा है और ऐसा लग रहा है जैसे यात्रा के लिए उड़ान भरने की तैयारी में हो।

सबसे खास बात ये है कि यह तस्वीर अमीरात एयरलाइंस ट्वीटर हैंडल से शेयर की गई है। हालांकि, ये हवाई जहाज सिर्फ एक तस्वीर भर है न की हकीकत। एयरलाइंस ने अपने ट्वीट में बताया कि इस तस्वीर को सार शकील ने बनाई है और ये सिर्फ तस्वीर भर है।

इससे पहले, यह तस्वीर सारा शकील ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की थी। सारा के पेज पर करीब चार लाख आठ हजार फॉलोअर्स है। शकील ने इस हवाई जहाज की तस्वीर को 4 दिसंबर को पोस्ट किया था और इस पर करीब 54 हजार से ज्यादा ‘लाइक्स’ हैं।
यकीन मानिए, अमीरात एयरलाइंस को यह तस्वीर इतनी पसंद आई कि वे इसे ट्वीट किए बिना नहीं रह पाया। मंगलवार के बाद से इस पर करीब 12 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं और चार हजार से ज्यादा बार ट्वीट किया जा चुका है। लोग भी इसे देखकर अपने आपको शांत नहीं रख पाए और हवाई जहाज के बारे में अपनी प्रतिक्रिया शेयर की।

एक ने ट्वीटर पर पूछा- क्या यह हकीकत है? जबकि अन्य ने कहा- “क्या यह वास्तव में उड़ सकता है या फिर स्केल मॉडल या कम्प्यूटर से बनाई गई तस्वीर है।”

Related posts

व्यावसायिक सरोगेसी प्रतिबंधित, कोख नहीं बेच पाएंगी औरतें

ट्रक ड्राइवर ने बदली अपनी तकदीर, बना सबसे अमीर आदमी

निवेश, दान या जमा पर मिलती है टैक्स छूट