मीडिया मुग़ल

सांसद के एकाउंट से 89 लाख रुपये उड़े, ट्रेन में पीछा कर दबोचा

Crime

छपरा:
बिहार के महाराजगंज से सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को भी साइबर अपराधियों ने नहीं बख्शा था। हाल ये था कि साइबर अपराधियों ने उनके चेक की क्लोनिंग करके उनके सरकारी खाते से एक-दो लाख नहीं बल्कि पूरे 89 लाख रुपये निकाल लिए थे। इसके बाद पुलिस ने कानून का जाल बिछाया तो जो पता चला वो किसी को भी सन्न कर देगा।

सॉफ्टवेयर इंजीनियर निकला साइबर अपराधी
पुलिस ने इस मामले में कोलकाता निवासी अतुल शक्ति नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी साइबर अपराधी अतुल शक्ति एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। पुलिस टीम ने आरोपी को साहिबगंज रेलवे स्टेशन परिसर से पकड़ा।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि 4 नवंबर 2020 को एक ही दिन में दो चेक की क्लोनिंग की गई और फर्जी तरीके से क्रमश: 47 लाख रुपये और 42 लाख रुपये यानी कुल 89 लाख रुपये की निकासी की गई। ये निकासी महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के सरकारी खाते से की गई थी।

सांसद को देर से पता चली धोखाधड़ी की बात
इधर सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को इस धोखाधड़ी के बारे में इस साल फरवरी में पता चला। शुरूआती जांच में पता चला कि सांसद के सरकारी खाते के चेक का क्लोन बनाकर महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले की बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में संदीप नाम के एक व्यक्ति के बैंक खाते में 89 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए गए हैं। उसके बाद केस दर्ज कर जांच शुरू की गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। साहेबगंज से यह पांचवीं गिरफ्तारी है।

ट्रेन में पीछा कर साइबर अपराधी को दबोचा
जानकारी के अनुसार बिहार पुलिस की टीम मोबाइल लोकेशन के आधार पर कोलकाता से आए युवक का पीछा कर रही थी। बुधवार की सुबह हावड़ा जमालपुर एक्सप्रेस ट्रेन से यहां उतरते ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया। साहिबगंज एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने बताया कि सांसद सिग्रीवाल की सांसद निधि से लाखों की अवैध निकासी के मामले में तकनीकी साक्ष्य के आधार पर आरोपी को पकड़ा गया है। पटना पुलिस ने आरोपी सॉफ्टवेयर इंजीनियर को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर ले लिया है।(साभार एन बी टी)

Related posts

अंतरराष्ट्रीय गैंग, 4 करोड़ की ड्रग्स की साथ पकड़ी गईं 2 महिलाएं

sayyed ameen

शादी के महज 5 दिन में ही पत्नी की प्रताड़ना से तंग आया पति, की खुदकुशी

sayyed ameen

भाई के साथ टीवी रिमोट पर झगड़ा, बहन ने की खुदकुशी