मीडिया मुग़ल

लड़कियों ने दोस्ती कर 13.5 लाख रुपये ठगे, पुलिस ने 3 को पकड़ा

Crime

नई दिल्ली
डेटिंग ऐप पर हुई दोस्ती की आड़ में एक्सपोर्ट हाउस में काम करने वाले एक शख्स से 13 लाख 50 हजार रुपये ठग लिए गए। यह पैसा दवाई बनाने में इस्तेमाल सामान को भारत से एक्सपोर्ट कराने की आड़ में लिया गया। पीड़ित से पहले दोस्ती की गई फिर उन्हें झांसे में लेकर ठगा गया। पीड़ित को जब अपने ठगे जाने का अहसास हुआ तब उन्होंने इसकी शिकायत ख्याला थाने में की। पुलिस ने बेंगलुरु जाकर दो लड़कियों समेत तीन मुलजिमों को धर-दबोचा। इनमें दो नाइजीरिया के रहने वाले हैं।

वेस्ट दिल्ली की डीसीपी उर्विजा गोयल ने बताया कि मामले में सब-इंस्पेक्टर नवीन, हवलदार ईश्वर और अन्य की टीम ने बेंगलुरु जाकर तीन आरोपियों को धर-दबोचा। पुलिस ने बताया कि ख्याला इलाके में रहने वाले नौकरीपेशा पीड़ित ने शिकायत करके बताया कि उससे 13 लाख 50 हजार रुपये ठग लिए गए। उसकी दोस्ती एक डेटिंग ऐप पर एक लड़की से हुई थी। उसने बताया कि वह अमेरिका की एक फॉर्मा कंपनी में है और दवाई बनाती हैं।

इसके लिए जटोबा सीड्स की जरूरत पड़ती रहती है। हम भारत से अक्सर इसे इंपोर्ट करते रहते हैं। क्योंकि, अब तुम मेरे गहरे दोस्त बन गए हो। इसलिए तुम चाहे तो इसमें तुम्हें लाखों रुपये की कमाई हो सकती है। लड़की ने अपनी बातों के जाल में फंसाकर पीड़ित से 13 लाख 50 हजार रुपये का सामान पर्चेज करा दिया। इसके बाद जब दूसरी ओर से रिस्पॉन्स मिलना बंद हो गया। तब पीड़ित को अपने ठगे जाने का अहसास हुआ। उसने इसकी शिकायत पुलिस में की।(साभार एन बी टी)

Related posts

दूसरे राज्य से गांव लौटे मजदूर को किया क्वारंटाइन तो फांसी लगाकर दी जान

दिल्ली में बैठ जर्मनी में डेढ़ करोड़ की डकैती, 200 करोड़ में 66 बार सेंधमारी भी

sayyed ameen

नशा मुक्ति केंद्र में ड्रग्स देकर गंदा काम, विरोध पर पिटाई…

sayyed ameen