मीडिया मुग़ल

लड़कियों को नशे की गोली, इंजेक्शन… ‘पाप की दुनिया’

Crime

लखनऊ : गोमतीनगर के विरामखंड-2 स्थित एक मकान में मसाज पार्लर की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश करते हुए क्राइम ब्रांच और गोमतीनगर पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। घर में बंधक बनाकर रखी गईं 8 युवतियों को भी पुलिस ने सकुशल बरामद किया है। बरामद की गई युवतियां अलग-अलग राज्यों की हैं। आरोपित सोशल मीडिया के माध्यम से सेक्स रैकेट चला रहे थे।

नौकरी के नाम पर बुलाकर बना लेते थे बंधक
एडीसीपी पूर्वी कासिम आब्दी ने बताया कि बीबीडी कॉलेज के पास रहने वाली एक युवती ने शिकायत की कि कुछ माह पहले गोमतीनगर विरामखंड-2 स्थित मकान नंबर 2/276 में पीकेजी मसाज पार्लर में काम के लिए बुलाया गया था। नौकरी की तलाश में युवती जब वहां पहुंची तो उसको वहां मौजूद लोगों ने बंधक बना लिया। इसके बाद उसको जबरन देह व्यापार के धंधे में ढकेल दिया गया। युवती का आरोप है कि विरोध करने पर सेक्स रैकेट संचालक उसके साथ मार पीट करते थे।

नशे की गोली देकर करवाते थे गलत काम
युवती के अनुसार उसकी ही तरह देश के अलग-अलग राज्यों की कई युवतियां भी नौकरी की चाह में इस गिरोह के जाल में फंसीं और सभी को बंधक बनाकर गलत काम करवाया जाता था। विरोध करने पर ड्रग्स की गोलियां दी जाती और इंजेक्शन भी लगाया जाता था। एडीसीपी पूर्वी ने बताया कि युवती की शिकायत पर क्राइम ब्रांच और गोमतीनगर पुलिस की टीम ने उक्त मकान पर छापेमारी की तो वहां 8 युवतियां बरामद हुईं। इस धंधे से जुड़े 6 लोगों अनिल कुमार, उदय पटेल, पीके, छोटू, राजकुमार और रितिक नाम के युवकों को गिरफ्तार किया गया।

सोशल मीडिया की मदद से संचालित होता था धंधा
एडीसीपी पूर्वी ने बताया की सेक्स रैकेट ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से संचालित किया जा रहा था। इस गैंग के लोगों ने एक ऐप भी बना रखा था। उसी ऐप के माध्यम से बुकिंग करते थे। धंधे के संचालक अपनी लग्जरी गाड़ियों से लड़कियों को कस्टमर के पास लेकर जाते थे। साथ ही ग्राहक को बताया जाता था कि वह लड़की को अकेले वापस न भेजें। उनको लेने के लिए गैंग के संचालक की गाड़ी जाती थी। अगर कोई युवती भागने का प्रयास करती थी तो उसे नशे का इंजेक्शन दिया जाता था।

पुलिस चौकी में शिकायत के बाद कार्रवाई नहीं
पुलिस से शिकायत करने वाली युवती का आरोप है कि इससे पहले स्थानीय पुलिस चौकी में भी सेक्स रैकेट की शिकायत की थी, लेकिन वहां कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद वह मौका देखकर भागी और फिर पुलिस के आलाधिकारियों से इस मामले की शिकायत की। एडीसीपी पूर्वी कासिम आब्दी ने बताया कि एक पीड़िता की शिकायत पर आईपीसी की धारा 323, 328, 342, 376 और अनैतिक व्यापार (निवारण) अधिनियम 1956 की धारा 3, 4, 5 और 6 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। सभी पीड़ितों का मैजिस्ट्रेट के सामने बयान करवाया जाएगा। पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। हो सकता है कि इस धंधे से जुड़े और लोगों के नाम का खुलासा हो सके।(साभार एन बी टी)

Related posts

हेलो पुलिस! मेरे चाचा मेरा रेप कर रहे हैं, मुझे बचा लीजिए…

sayyed ameen

14 साल की लड़की से रेप, CM बोले- रात भर क्यों घूमते हैं टीन एजर?

sayyed ameen

चमकी बुख़ार, प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ 39 FIR