मीडिया मुग़ल

राज परिवार में संपत्ति विवाद गहराया, ‘महारानी’ गिरफ्तार

Breaking News

पन्ना
हीरा खदानों के मालिक पन्ना राज परिवार में संपत्ति विवाद कोई नई बात नहीं है। बीते डेढ़ दशक से वरिष्ठ सदस्य आमने-सामने हैं, लेकिन महाराजा की मौत के बाद कुछ दिनों की शांति के बाद यह विवाद फिर से सामने आया है। पन्ना राज परिवार की सबसे वरिष्ठ सदस्य राजमाता दिलहर कुमारी की शिकायत पर पुलिस ने महारानी जीतेश्वरी देवी, उनके पति महाराज राघवेंद्र सिंह, बेटी छत्रसाल और अन्य लोगों के खिलाफ आर्म्स एक्ट, घर में अवैध प्रवेश, गाली गलौज, धमकी सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

इसके बाद पुलिस ने जीतश्वरी देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है, इसके बाद कोर्ट में इनकी पेशी हुई है। वहीं, गिरफ्तारी के बाद जीतश्वरी देवी ने झूठी और बदले की कार्रवाई बताया है। उन्होंने कहा है कि साजिश के तहत कार्रवाई की जा रही है। जीतेश्वर देवी ने कहा कि मेरे पति बीमारी से जूझ रहे हैं। गिरफ्तारी के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

संपत्ति को लेकर पन्ना के सबसे प्रतिष्ठित परिवार में बीते दो दशक से झगड़ा चल रहा है। परिवार के लोग एक दूसरे के दुश्मन बने हुए हैं। इस परिवार में मां-बेटा, सास-बहू, भाई-बहन के भी रिश्ते तार-तार हो रहे हैं, क्योंकि इसके पूर्व भी कई बार ऐसी मारपीट, गाली-गलौज और संपत्ति हड़पने के आरोप लगते और लगाते रहे हैं। मां दिलहर कुमारी की रिपोर्ट/शिकायत पर बेटा राघवेंद्र एक वर्ष तक तिहाड़ जेल में रहा है।
वहीं, पन्ना के कोतवाली थाने में इसे लेकर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पन्ना राज परिवार दस एकड़ में फैले महल में रहता है। इसे पन्ना में राज मंदिर पैलेस के नाम से जाना जाता है। परिवार की संपत्ति पन्ना, लखनऊ, दिल्ली, मुंबई और भोपाल समेत देश के दूसरे हिस्सों में है।

पन्ना एसपी ने बताया कि दिलहरी कुमारी की शिकायत जून 2021 में केस दर्ज किया गया था। एक आरोपी की पहले ही गिरफ्तारी हो गई है, उन्हें जेल भेज दिया गया है। हमने आज दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी हुई है।(साभार एन बी टी)

Related posts

RSS के सह सरकार्यवाह ने कहा-पाकिस्तान सुखी रहे

दो चीन, अमेरिका की दोगली नीति और ताइवान की ताकत

sayyed ameen

डोभाल के अफगान प्लान से तालिबान भी है खुश, कहा- बड़ी उम्मीद है

sayyed ameen