मीडिया मुग़ल

राज्यपाल पर राजनीतिक दबाव बनाती है सरकार…

Politics

नई दिल्ली

केरल भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केएस राधाकृष्णन ने बुधवार को राज्य की पिनरई विजयन सरकार पर हमला बोला है। भाजपा नेता ने कहा कि पिनरई सरकार राज्यपाल पर राजनीतिक दबाव बनाती है। जिसकी वजह से उन्हें चांसलर के पद से इस्तीफा देना पड़ा था।  न्यूज एजेंसी ‘ANI’ से बातचीत में केएस राधाकृष्णनन ने बिना कोई वजह बताए कहा, ‘चांसलकर का पद सरकार ने जारी किया था। इसलिए सरकार की तरफ से लगातार बन रहे दबाव की वजह से उनके लिए काम करना मुश्किल हो गया। भाजपा नेता ने यह भी कहा कि शिक्षा मंत्री सीधे राज्यपाल तक नहीं पहुंच सकते। गवर्नर को हमेशा ही काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स सलाह देती है। जिसके मुखिया मुख्यमंत्री होते हैं।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा मंत्री, काउंसिल को अपनी योजनाएं या किसी तरह की कोई रणनीति बताने के लिए स्वतंत्र हैं। अगर काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स इस सलाह को लेकर सहमत होते हैं तो इसके बारे में मुख्यमंत्री को राज्यपाल को बताना चाहिए। राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को राज्यपाल से मुलाकात करनी चाहिए। यह उनका काम है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के इस रवैये से पता चलता है कि वो हाइयर एजुकेशन को मुद्दा बना कर पावर अपने हाथ में रखना चाहती है।

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के नए बयान से कुन्नूर विश्वविद्यालय के कुलपति पद पर प्रतिनियुक्ति का मामला फिर चर्चा में आ गया है। उन्होंने कहा कि निश्चित रुप से कुछ ऐसा हुआ है जिससे ऐसा निर्णय(कुलपति पद से इस्तीफा) लेना पड़ा। राज्यपाल ने कहा था, “निश्चित रूप से कुछ ऐसा हुआ है जिससे मुझे यह निर्णय लेना पड़ा है कि मैं (विश्वविद्यालयों के) कुलाधिपति के रूप में जारी नहीं रहना चाहता। लेकिन मैं उस (कारण) पर चर्चा नहीं करूंगा क्योंकि इसमें राष्ट्रीय संस्थान शामिल हैं।”

Related posts

शिवसेना बटी, गीते के उलट राउत ने NCP प्रमुख को बताया नेशनल लीडर

sayyed ameen

कांग्रेस की रणनीतिक बैठक में G-23 नेताओं को नहीं मिल रही जगह

sayyed ameen

हम पैसे नहीं खा रहे, जो गड़बड़ करेगा उसे ठोकेंगे- केंद्रीय मंत्री

sayyed ameen